आइए जानते हैं WhatsApp के कुछ बेहतरीन फीचर्स के बारे में, जिनकी अनाउंसमेंट 2022 में की गई

|
आइए जानते हैं WhatsApp के कुछ बेहतरीन फीचर्स के बारे में...

2022 में, Whatsapp ने अपने Android और iOS यूजर के लिए कई फैसिलिटी को जोड़ रहा है। जैसे ग्रुप कॉल में ज्यादा मेंबर को जोड़ना, वीडियो कॉलिंग में सुधार और कंफर्टेबल एक्सपीरियंस के लिए इन-चैट पोल जैसी फीचर को पेश किया है। इस साल व्हाट्सऐप द्वारा पेश की गई सबसे अच्छे फीचर में से एक मैसेजिंग ऐप में ऑनलाइन मौजूदगी को हाइड की एबिलिटी है। चलिए इस साल व्हाट्सऐप द्वारा लॉन्च किए गए कुछ बेहतरीन फीचर्स पर एक नजर डालते हैं।

 

1 - Whatsapp ने हाल ही में सबसे बेस्ट फीचर में से एक मैसेजिंग ऐप में ऑनलाइन मौजूदगी को हाइड करने की एबिलिटी को पेश किया है।

2 - वीडियो कॉल Whatsapp की सबसे ज्यादा यूज किए जाने वाला फीचर में से एक है और कंपनी ने एक वीडियो कॉल में 32 लोगों को जोड़ने की एबिलिटी देकर इसे और बेहतर बनाया दिया है।

3 - Whatsapp मैसेजिंग ऐप में आपकी ऑनलाइन मौजूदगी को हाइड करने का फीचर देता है। लेकिन इस फीचर के सेटिंग के बाद आप भी लोगों को ऑनलाइन नहीं देख सकते। यह फीचर ऐप की प्राइवेसी सेटिंग्स में मौजूद है।

4 - Whatsapp अब यूजर को एक ग्रुप को हाइड करने का परमिशन देता है अगर वो उस ग्रुप का मेंबर नहीं होना चाहते हैं।

5 - Whatsapp में एक मैसेज योरसेल्फ फीचर भी है जिससे आप अपने व्हाट्सएप को नोटपैड की तरह यूज कर सकते हैं। अच्छी बात यह है कि व्हाट्सएप आपको इम्पोर्टेन्ट मैंसेज को पिन करने का फीचर भी देता है।

 
आइए जानते हैं WhatsApp के कुछ बेहतरीन फीचर्स के बारे में...

6 - 2022 में जोड़ा गया एक और फीचर व्हाट्सएप ऐप पर स्पेसिफिक लोगों से प्रोफाइल पिक्चर हाइट की एबिलिटी है। इसका यूज कई ऑब्जेक्टिव के लिए किया जाता है, न कि केवल दोस्तों या परिवार के मेंबर से जुड़ने के लिए। कुछ ऐसे लोग हैं जो व्हाट्सएप पर अननोन यूजर के साथ बातचीत करते हैं, इसलिए कुछ प्राइवेसी को लेकर यूजर अपनी प्रोफाइल फोटो को हाइड की जरुरत महसूस कर सकते हैं। प्लेटफ़ॉर्म आपको पहले से ही स्टेटस देखे गए और पर्सनल डिटेल्स छिपाने देता है।

7 - Whatsapp ने एंड्रॉइड और आईओएस दोनों यूजर के लिए इमोजी फीचर भी जारी किया है। क्योंकि यह सबसे ज्यादा मांग वाले फीचर में से एक रहा है।

8 - इस साल, स्कूलों, बिजनेस और अन्य संगठनों को कुछ एक्स्ट्रा फीचर देकर बेहतर बातचीत करने करने का परमिशन देने के लिए ऐप में कम्युनिटी नाम का एक सेक्शन भी जोड़ा गया था।

बता दें कि इन-चैट पोल फीचर भी काफी फायदेमंद है जिसे व्हाट्सएप ने 2022 में जोड़ा था। आप चैट में अटैचमेंट आइकन पर टैप करके आसानी से पोल बना सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
In 2022, Whatsapp is adding many features for its Android and iOS users. Features like adding more members to group calls, improving video calling and in-chat poll for comfortable experience have been introduced.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X