वीडियो : क्या आपके फोन में भी आता है मैमोरी फुल का मैसेज?

Written By:

Aadhar से लिंक करें फ़ोन नंबर, ये है तरीकास्मार्टफोन में सबसे ज्यादा जिस बात का ध्यान यूज़र रखता है वो है फोन की स्टोरेज। फोन कम स्टोरेज का हो तो मैमोरी के जल्दी खर्च होने का झंझट और ज्यादा हो तो बल्क और हैवी ऐप्स के कारण फोन के हैंग होने की समस्या, दोनों ही काम में फोन की मैमोरी काफी मेन है।

आज हम बात कर रहे हैं ऐसी पॉपुलर ऐप्स की जो आपकी फेवरेट हैं और बेहद लाइट वेट में भी आपके लिए मौजूद हैं। तो अगर आप अब भी इन ऐप्स को बड़े सिएज़े में इस्तेमाल करते हैं और अपने फोन के मैमोरी फुल के मैसेज से परेशान हैं तो भई, इंतजार किस बात का? अभी रिप्लेस कीजिए इन ऐप्स को और अपने फोन की स्टोरेज को करें फ्री।

Mobile Data Saving: बेस्ट टिप्स और आसान ट्रिक्स

वीडियो : 5 सबसे पॉपुलर light weight Apps, तो अभी करें रिप्लेस

  • इन ऐप्स में सबसे पहले नंबर आता है फेसबुक का, जो फेसबुक लाइट के रूप में भी मौजूद है। Facebook Lite गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है। इसे डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। फेसबुक लाइट का साइज़ केवल 1.6MB का जो कि Facebook के पहले से मौजूद ऐप से कई गुना कम है। तो अगर आप फोन में फेसबुक इस्तेमाल करना चाहते हैं और फोन की स्टोरेज को ज्यादा नहीं खर्चना चाहते हैं तो यह आपके लिए एकदम सटीक ऐप है।
  • फेसबुक यदि आपके जरुरी है तो फेसबुक मैसेंजर भी जरुरी होगा। तो लीजिए इसका भी लाइट वर्जन आपके लिए गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है। इस ऐप का साइज़ 5.7MB है।

Aadhar से लिंक करें फ़ोन नंबर, ये है तरीका

  • इस लिस्ट में एक और शानदार ऐप जो शामिल है वो है YouTube Go। वीडियो स्ट्रीमिंग के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल की जाने वाली ऐप यूट्यूब का भी अब लाइट वर्जन पेश हो चुका है, हालांकि अब भी इस ऐप पर काम चल रहा है। गूगल प्ले स्टोर पर यह ऐप डाउनलोड के लिए मौजूद है। इस ऐप का साइज़ 7.2MB का है।
  • हम में से कई स्मार्टफोन यूज़र्स ऐसे होते हैं जो फोन की सफाई के लिए उसमें क्लीन मास्टर जैसी ऐप्स भी रखते हैं। यदि आप एक हल्की फुलकी ऐप चाहते हैं तो आप Clean Master Lite को प्ले स्टोर के डाउनलोड कर सकते हैं। जिसका साइज़ 4.4MB है।
  • इस लिस्ट में आखरी ऐप जो हमारे पास है वो है UC Browser Mini। इस ऐप का साइज़ केवल 2.5MB है और गूगल प्ले स्टोर पर यह डाउनलोड के लिए मौजूद है।

English summary
Light weight version of 5 best and popular apps that you may not know about. They all are light weight and super smooth to run on phone.
Please Wait while comments are loading...
पटरी से उतरी गोंडवाना एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं
पटरी से उतरी गोंडवाना एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं
दिल्ली के  बवाना में आग लगने के बाद भाजपा-आप के बीच राजनीतिक जंग
दिल्ली के बवाना में आग लगने के बाद भाजपा-आप के बीच राजनीतिक जंग
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot