Windows 11 अपडेट के साथ नोटपैड ऐप में टैब ला सकता है माइक्रोसॉफ्ट, गलती से हुआ ट्वीट

|
Windows 11 अपडेट के साथ नोटपैड ऐप में टैब ला सकता है माइक्रोसॉफ्ट

Microsoft ने पिछले साल विंडोज 11 ऑपरेटिंग सिस्टम लॉन्च करने के तुरंत बाद अपने पोलाइट Notepad App में नए अपग्रेड की मेजबानी की अनाउंसमेंट की। फीचर की लिस्ट में न केवल एक डार्क मोड शामिल है, बल्कि इसमें एक नया डिज़ाइन किया गया एक्सपीरियंस और मल्टी लेवल फीचर के लिए सपोर्ट भी शामिल है। अब, लगभग एक साल बाद, माइक्रोसॉफ्ट के एक कर्मचारी द्वारा हुई गलती से पता चला है कि कंपनी जल्द ही नोटपैड ऐप में टैब लाने का प्लान बना रही है।

 

विंडोज सेंट्रल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट के एक कर्मचारी ने गलती से अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए एक स्क्रीनशॉट शेयर कर दिया, जिससे पता चलता है कि कंपनी अपने नोटपैड ऐप में टैब लाने का प्लान बना रही है। स्क्रीनशॉट जो तब से हटा दिया गया है, ऐप में मैसेज के साथ खुले दो टैब दिखाता है, "फीचर्स पर डिस्कशन न करें या स्क्रीनशॉट पर डिस्कशन न करें।

वार्निंग मैसेज इंडीकेट करता है कि टैब फीचर अभी भी टेस्टिंग के लिए स्टेप बाय स्टेप में है और कंपनी द्वारा 2023 में किसी पॉइंट पर विंडोज इनसाइडर्स के लिए इसका प्रीव्यू करने की उम्मीद है ।

Windows 11 अपडेट के साथ नोटपैड ऐप में टैब ला सकता है माइक्रोसॉफ्ट

अगर यह सच है, तो माइक्रोसॉफ्ट का नोटपैड ऐप, इसके फाइल ऐप के बाद दूसरा बिल्ट-इन ऐप होगा, जिसमें टैब की वर्किंग कैपेसिटी होगी।

यह ध्यान देने वाली बात है कि माइक्रोसॉफ्ट ने लगभग पांच साल पहले अपने नोटपैड और फाइल एक्सप्लोरर ऐप में टैब की वर्किंग कैपेसिटी को पेश करने के आइडिया के साथ एक्सपेरिमेंट किया था। नवंबर 2017 तक की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी Windows 10 के लिए कोड नाम 'सेट्स' के तहत वर्किंग कैपेसिटी एडवांस कर रही थी और यह यूजर्स को नोटपैड ऐप की कई फाइलों को एक साथ खोलने और बिना किसी को बंद किए उनके बीच आगे-पीछे जाने देगी। उन्हीं में से एक है। लेकिन फीचर ने इसे विंडोज 10 नहीं बनाया। हालांकि, कंपनी के इन-बिल्ट टैब ऐप के अंदर टैब फीचर की अवेलेबिलिटी विंडोज पीसी यूजर्स को कुछ उम्मीद देती है कि यह फीचर ओएस (os) के लिए बना देगा, भले ही उन्हें थोड़ी देर इंतजार करना पड़ेगा।

 

Microsoft ने Windows 11 के लिए Android 13 अपडेट का टेस्टिंग शुरू कर दिया है । एंड्रॉइड के लिए विंडोज सबसिस्टम को इस महीने की शुरुआत में बीटा चैनल में अपना एंड्रॉइड 13 अपडेट मिला। स्टेबल वर्जन में जारी होने पर यह फैसिलिटी बिना Spinning disc के पीसी पर 50 % फास्ट बूट टाइम , माउस क्लिक इनपुट में सुधार, बेहतर क्लिपबोर्ड स्टेबिलिटी, एप्लीकेशन के आकार में सुधार और विंडोज में खुलने वाली मीडिया फ़ाइलों के लिए रिलायबिलिटी में सुधार जैसे अपडेट लाएगी।

 
Best Mobiles in India

English summary
According to a report in Windows Central, a Microsoft employee accidentally shared a screenshot through his Twitter account, which suggests that the company is planning to bring tabs to its Notepad app.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X