अब सस्ते में देख पाएंगे नेटफ्लिक्स, देने होंगे कम पैसे, इन फीचर का नहीं उठा पाएंगे मजा

|
अब सस्ते में देख पाएंगे नेटफ्लिक्स, देने होंगे कम पैसे

Netflix to launch ad-supported plan: नेटफ्लिक्स ने कंफर्म किया है कि यूजर्स अब प्लेटफॉर्म पर कंटेंट स्ट्रीम करते समय विज्ञापन देखेंगे। कंपनी ने विज्ञापनों के साथ बेसिक नाम से एक नया किफायती प्लान पेश किया है जिसमें ग्राहकों को प्रति घंटे औसतन 4 से 5 मिनट के विज्ञापन दिखाई देंगे।

 

नेटफ्लिक्स बेसिक प्लान के फायदे

प्लान विज्ञापनों के साथ बेसिक वे सभी फीचर मुहैया करता है जिनकी लोग नेटफ्लिक्स की बेसिक प्लान से अपेक्षा करते हैं, कुछ अंतर जैसे कि सीमित संख्या में फिल्में और टीवी शो लाइसेंस प्रतिबंधों के कारण उपलब्ध नहीं होंगे और यूजर भी कंटेंट को डाउनलोड करने में सक्षम नहीं होंगे ऑफ़लाइन देखने।

इतना देना होगा चार्ज

नेटफ्लिक्स ने खुलासा किया है कि लॉन्च अवधि में, विज्ञापन 15 या 30 सेकंड की लंबाई के होंगे जो शो और फिल्मों के पहले और दौरान चलेंगे। बेसिक विथ ऐड्स प्लान कंपनी द्वारा पहली बार कम कीमत वाले विज्ञापन प्लान के विकल्प की घोषणा के छह महीने बाद ही लॉन्च होगा। विज्ञापनों के साथ नेटफ्लिक्स के बेसिक की कीमत यूएस में $ 6.99 प्रति माह होगी और 3 नवंबर को सुबह 9 बजे पीटी में लॉन्च होगी।

इन देशों में होगा उपलब्ध

यह ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, कोरिया, मैक्सिको, स्पेन, यूके और यूएस में उपलब्ध होगा। कंपनी ने स्पष्ट किया है कि उसकी मौजूदा प्लान और सब्सक्रिप्शन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। विज्ञापनों के साथ बेसिक नेटफ्लिक्स की मौजूदा विज्ञापन-मुक्त बेसिक, स्टैंडर्ड और प्रीमियम प्लान का पूरक है।

भारत में जल्द होगा लॉन्च

अभी तक, नेटफ्लिक्स ने भारत में नए बेसिक को विज्ञापन प्लान के साथ लाने की किसी प्लान का खुलासा नहीं किया है और हमें उम्मीद है कि यह निकट भविष्य में इसे देश में लाएगा। वर्तमान में भारत में सबसे सस्ती नेटफ्लिक्स प्लान मोबाइल प्लान है जिसकी कीमत 149 रुपये है। यह योजना ग्राहकों को 480p रिज़ॉल्यूशन में मोबाइल और टैबलेट पर कंटेंट देखने की अनुमति देती है।

 
Best Mobiles in India

English summary
The company has rolled out a new affordable plan called Basic with ads in which the subscribers will see an average of 4 to 5 minutes of ads per hour.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X