New Messenger Features: Messenger में आया ये नया और बड़ा बदलाव

|
Messenger में आया ये नया और बड़ा बदलाव

New Messenger Features: मेटा अपनी ऐप्स के लिए कुछ न कुछ नया करता ही रहता है अब वो WhatsApp हो Instagram या फिर हो Messenger इसके साथ ही Meta के CEO मार्क जुकरबर्ग ने अब घोषणा की है कि मैसेंजर के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट को नई सुविधा मिल रही हैं, जिसमें लिंक प्रीव्यू, कस्टम इमोजी, नए थीम और बहुत शामिल हैं। फेसबुक पर एक पोस्ट में उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी मैसेंजर में अधिक लोगों के लिए डिफॉल्ट एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन का टेस्ट कर रही है।

 

एक बार फिर Zomato Gold भारत में हुआ लॉन्चएक बार फिर Zomato Gold भारत में हुआ लॉन्च

एक नजर New Messenger Features पर

1. चैट थीम:

मेटा का कहना है कि एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट में बातचीत को और बढ़िया करने में मदद करने के लिए चैट थीम जोड़ रहा है। यूजर्स नई थीम के साथ पेज को और आकर्षक बना सकते हैं।

Spotify Layoffs: क्या Spotify भी बना रहा है कर्मचारियों को निकालने की योजना?Spotify Layoffs: क्या Spotify भी बना रहा है कर्मचारियों को निकालने की योजना?

2. कस्टम चैट इमोजी और रिएक्शन:

चैट को पर्सनलाइज करने के अलावा, नए फीचर यूजर्स के रिस्पॉन्स को भी पर्सनलाइज करेंगे। यूजर्स इमोजी और रिएक्शन का पूरा मेनू देख सकेंगे और एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट का मजा लें सकेंगे।

3. ग्रुप प्रोफाइल फोटो:

यूजर्स अब अलग-अलग चैट के लिए ग्रुप प्रोफाइल फोटो चुन सकेंगे।

Google ने Play Store और Apple App Store पर Voice प्लेटफॉर्म के लिए एक नया अपडेट जारी कियाGoogle ने Play Store और Apple App Store पर Voice प्लेटफॉर्म के लिए एक नया अपडेट जारी किया

4. लिंक प्रीव्यू:

मेटा ने एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट के लिए लिंक प्रीव्यू को फिर से बनाया है ताकि यूजर्स उस पर क्लिक करने से पहले यह देख सकें कि कोई लिंक उन्हें कहां ले जा रहा है। लिंक प्रीव्यू एक अन्य मेटा-स्वामित्व वाले सोशल प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप पर भी उपलब्ध हैं।

Whatsapp New Feature: WhatsApp यूजर्स लगा सकेंगे किसी की भी वॉयस रिकॉर्डिंग का स्टेटसWhatsapp New Feature: WhatsApp यूजर्स लगा सकेंगे किसी की भी वॉयस रिकॉर्डिंग का स्टेटस

5. एक्टिव स्टेटस:

एक्टिव स्टेटस सुविधा लोगों को यह देखने देगी कि वे कब एक्टिव हैं ताकि वे कोई भी आपसे बात कर सकते हैं। इसके अलावा, यूजर्स एक्टिव स्टेटस को बंद भी कर सकते है।

6. एंड्रॉइड पर बबल्स:

एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स में बबल्स (आपके फ्रेंड की फोटो के साथ एक सर्कल) भी होंगे जो यूजर्स को अन्य ऐप्स का उपयोग करते समय मैसेज को पढ़ने और उनका जवाब देने देंगे।

ShareChat Layoffs: ShareChat भी करने जा रहा है नौकरियों में कटौतीShareChat Layoffs: ShareChat भी करने जा रहा है नौकरियों में कटौती

7. एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन टेस्ट:

मेटा ने यह भी घोषणा की कि उन्होंने मैसेंजर के लिए डिफॉल्ट एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के टेस्ट पर काम करना शुरू कर दिया है। इसका मतलब है कि अगले कुछ महीनों में, और लोग देखेंगे कि उनकी कुछ चैट एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन सुरक्षा के साथ अपग्रेड की जा रही हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
New Messenger Features: Meta keeps doing something new for its apps, whether it is WhatsApp, Instagram or Messenger, along with this, Mark Zuckerberg, CEO of Meta, has now announced that end-to-end encrypted for Messenger. Chats are getting new features, including link previews, custom emoji, new themes, and more.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X