अब WhatsApp के माध्यम से Uber बुक करें हिंदी में

|

यदि आप भी अंग्रेजी में थोड़े कमजोर हैं और ऑनलाइन कैब (Online Cab) करने में दिक्कत आती है, तो अब चिंता मत कीजिये क्योंकि अब आप WhatsApp के माध्यम से Uber (ऊबर) से हिंदी में कैब को बुक कर सकेंगे। जी हाँ, आपको बता दें कि Uber दिल्ली एनसीआर में यूजर्स के लिए व्हाट्सएप टू राइड (WhatsApp 2 Ride) फीचर का विस्तार किया है।

 
अब WhatsApp के माध्यम से Uber बुक करें हिंदी में

अब WhatsApp के माध्यम से हिंदी में बुक करें Uber कैब

नए फीचर का उपयोग करते हुए, दिल्ली एनसीआर में कस्टमर्स Uber के आधिकारिक व्हाट्सएप चैटबॉट (WhatsApp Chatbot) के माध्यम से ऊबर कैब हिंदी में बुक कर सकेंगे। इससे पहले, Uber ने व्हाट्सएप के माध्यम से राइड बुक करने का फीचर शुरू किया था लेकिन उसमें सिर्फ एक अंग्रेजी भाषा ही थी लेकिन अब हिंदी को भी जोड़ दिया गया है।

गौरतलब हो कि Uber ने पिछले साल लखनऊ में इस फीचर को टेस्ट किया था। ऊबर का मानना ​​है कि हिंदी भाषा को शामिल करने से दो भाषाओं में एकीकरण के माध्यम से कस्टमर्स के एक नए वर्ग को ऊबर की मोबिलिटी सर्विसेज तक पहुंच उपलब्ध होगी।

हिंदी भाषा के सपोर्ट को जोड़ते हुए, ऊबर के सीनियर डायरेक्टर, मोबिलिटी एंड प्लेटफॉर्म्स, मणिकंदन थंगरथनम ने कहा, "हमारे लखनऊ पायलट से सकारात्मक प्रतिक्रिया से उत्साहित होकर, हम दिल्ली एनसीआर में व्हाट्सएप टू राइड एक्सपीरियंस को रोल आउट करने के लिए उत्साहित हैं। बैंगलोर टेक सेंटर में इंजीनियरों की हमारी टीम ने इस प्रोडक्ट और इंटीग्रेशन पर काम किया है।

WhatsApp के माध्यम से Uber कैब की ऑनलाइन बुकिंग कैसे करें

यदि आप भी व्हाट्सएप के माध्यम से ऑनलाइन ऊबर कैब बुक करना चाहते हैं तो नीचे हमने तरीका बताया है उसको फॉलो करके कर सकते हैं;

स्टेप 1: सबसे पहले अपना मैसेजिंग ऐप WhatsApp को ओपन करें।

स्टेप 2: इसके बाद आपको +91 7292000002 पर WhatsApp पर 'Hi' भेजना है।

अब WhatsApp के माध्यम से Uber बुक करें हिंदी में

स्टेप 3: जब आप एक SMS भेजते हैं, तो आपको ऐप पर एक OTP प्राप्त होगा।

 

स्टेप 4: अब आपको वो OTP डालना होगा ताकि वेरिफाई हो सके।

स्टेप 5: इसके बाद, आपको अपना पिक एंड ड्रॉप डिटेल्स डालने को बोला जाएगा।

स्टेप 6: ये सब करने के बाद आखिर में आपको किराए की जानकारी और ड्राइवर के पहुंचने का समय, विभिन्न ऑप्शन्स जैसे Uber गो, ऑटो, मोटो इत्यादि में से चुनने के लिए कहा जाएगा।

स्टेप 7: इनमें से चुन लेने के बाद राइडर आपके पास पहुंच जाएगा और आप Ride कर पाएंगे।

 
Best Mobiles in India

English summary
Now Book Uber Cab Using WhatsApp In Hindi

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X