अब Uber कैब बुक कर सकेंगे WhatsApp से, कैसे क्या करना होगा, यहाँ जान लें प्रोसेस

|

यदि आप भी Uber से सवारी करते हैं, तो आपके लिए एक खुशखबरी है। जी हाँ, उबर (Uber) ने अपने यूजर्स को मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के जरिए कैब बुक करने की परमिशन देने के लिए व्हाट्सएप (WhatsApp) के साथ पार्टनरशिप की है। कैब सर्विस के अनुसार, यह यूजर्स को कैब बुक करने की अनुमति देगा, भले ही उनके फोन में उबर ऐप न हो। रजिस्ट्रेशन से लेकर राइड की बुकिंग से लेकर ट्रिप की रसीद लेने तक, अब सभी को व्हाट्सएप चैटबॉट के जरिए मैनेज किया जा सकता है। तो आइये जानते है इसके बारे में विस्तार से।

 
अब Uber कैब बुक कर सकेंगे WhatsApp से, कैसे क्या करना होगा, यहाँ जान लें प्रोसेस

बता दें कि यह सर्विस अभी सबसे पहले लखनऊ में शुरू हो रही है और अगले साल से नई दिल्ली में यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। इसके अलावा, सर्विस वर्तमान में केवल अंग्रेजी भाषा में उपलब्ध है, लेकिन उबर (Uber) के अनुसार, इसे जल्द ही अन्य भारतीय भाषाओं में विस्तारित किया जाएगा। विशेष रूप से, यह सर्विस उन सभी मौजूदा और नए यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी, जिन्होंने Uber ऐप पर केवल एक फोन नंबर के साथ रजिस्ट्रेशन किया था।

Twitter पर अब बिना अनुमति के व्यक्तिगत फोटो और वीडियो को नहीं कर सकेंगे शेयरTwitter पर अब बिना अनुमति के व्यक्तिगत फोटो और वीडियो को नहीं कर सकेंगे शेयर

कंपनी ने आश्वासन दिया है कि व्हाट्सएप (WhatsApp) के जरिए कैब बुक करने वाले यूजर्स को वही सेफ्टी फीचर्स और इंश्योरेंस प्रोटेक्शन मिलेंगे, जो उबर ऐप के जरिए अपनी राइड बुक करते हैं। सभी यूजर्स बुकिंग पर ड्राइवर का नाम और ड्राइवर की लाइसेंस प्लेट भी देख सकेंगे।

आखिर Twitter के CEO पराग अग्रवाल और श्रेया घोषाल के बीच क्या है कनेक्शन जिस कारण हो रही है चर्चाआखिर Twitter के CEO पराग अग्रवाल और श्रेया घोषाल के बीच क्या है कनेक्शन जिस कारण हो रही है चर्चा

इसके अलावा वे पिकअप पॉइंट के रास्ते में ड्राइवर के स्थान को ट्रैक करने में भी सक्षम होंगे, और वे एक मास्कड नंबर का उपयोग करके गुमनाम रूप से उनसे बात भी कर सकते हैं। WhatsApp चैट फ्लो राइडर को सेफ्टी गाइडलाइंस के बारे में भी सूचित करेगा, जिसमें आपात स्थिति में उबर (Uber Cab) तक कैसे पहुंचा जाए।

Reliance Jio के अब सिर्फ एक प्रीपेड प्लान में मिलता है Disney+ Hotstar का बेनीफिट, जानें डिटेल्सReliance Jio के अब सिर्फ एक प्रीपेड प्लान में मिलता है Disney+ Hotstar का बेनीफिट, जानें डिटेल्स

यहाँ पर हमने कुछ आसान से स्टेप्स बताये है जिन्हें फॉलो करके आप व्हाट्सएप के माध्यम से Uber की सवारी बुक कर सकते हैं, लेकिन आप लखनऊ में होने चाहिए, क्योंकि यह सर्विस सिर्फ वहीं उपलब्ध हैं।

 

WhatsApp के माध्यम Uber राइड बुक कैसे करें

यदि आप भी उत्तर प्रदेश के लखनऊ के रहने वाले है और Uber कैब से राइड बुक करते हैं, तो अब आप अपने व्हाट्सएप के माध्यम से राइड को बुक कर सकेंगे। इसके लिए नीचे दिये गए स्टेप्स फॉलो करें:

एंड्रॉइड के इन 12 ऐप्स से आपको हो सकती है बड़ी हानि, चेक कर लें कहीं आपने भी इंस्टॉल तो नहीं कियाएंड्रॉइड के इन 12 ऐप्स से आपको हो सकती है बड़ी हानि, चेक कर लें कहीं आपने भी इंस्टॉल तो नहीं किया

स्टेप 1: सबसे पहले Uber के बिजनेस अकाउंट नंबर को मैसेज करके, क्यूआर कोड को स्कैन करके, या चैट को ओपन करने के लिए लिंक पर क्लिक करके और "Hi" मैसेज भेजकर व्हाट्सएप पर Uber चैटबॉट खोलें।

स्टेप 2: जनरेट किया गया ओटीपी दर्ज करें जो पुष्टि करता है कि आप Uber के नियमों और शर्तों से सहमत हैं।

Amazon पर इन स्मार्ट वॉच पर मिल रहा है 65 प्रतिशत तक डिस्काउंट, डील का उठाएं फायदाAmazon पर इन स्मार्ट वॉच पर मिल रहा है 65 प्रतिशत तक डिस्काउंट, डील का उठाएं फायदा

स्टेप 3: फिर आप अपना पिकअप पता टेक्स्ट कर सकते हैं या WhatsApp के माध्यम से अपना करेंट लोकेशन शेयर कर सकते हैं, उसके बाद ड्रॉप ऑफ एड्रेस भी डालें।

स्टेप 4: अब आपको पसंदीदा राइड ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा, जिसमें Uber Go, Uber Auto, Uber Moto है।

ऐसा करते ही आपको व्हाट्सएप पर ड्राइवर के नाम के साथ राइड की पूरी जानकारी मिल जाएगी और आप राइड का मजा ले सकेंगे।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Now Book Uber Cab Via WhatsApp, Follow These Steps

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X