WhatsApp पर अब छिपा सकेंगे चुनिंदा लोगों के लिए प्रोफाइल फोटो और लास्ट सीन

|

WhatsApp (व्हाट्सएप) यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए एक के बाद एक फीचर रोल आउट कर रहा है। मैसेजिंग ऐप पिछले कुछ समय से एक फीचर पर काम कर रहा था जिसमें यूजर्स चुनिंदा लोगों के लिए प्रोफाइल फोटो और लास्ट सीन को छिपा सकें। कई महीनों की टेस्टिंग के बाद आखिरकार WhatsApp ने इस फीचर को रोल आउट कर दिया है। व्हाट्सएप के नए फीचर अपडेट से यूजर्स अपने लास्ट सीन और स्टेटस अपडेट को उन लोगों से छुपा पाएंगे जिन्हें वे दिखाना नहीं चाहते हैं।

 
WhatsApp पर अब छिपा सकेंगे चुनिंदा लोगों के लिए प्रोफाइल फोटो और लास्ट सीन

WhatsApp पर अब चुनिंदा कॉन्टेक्ट्स के लिए छिपा सकते हैं लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो

ट्विटर पर फीचर अपडेट की घोषणा करते हुए, व्हाट्सएप ने कहा, "आपकी गोपनीयता को और सुरक्षित रखने के लिए, हम आपकी प्राइवेसी कंट्रोल सेटिंग्स में नए ऑप्शन्स पेश कर रहे हैं। अब आप चुन सकते हैं कि आपकी कॉन्टेक्ट लिस्ट में से कौन आपकी प्रोफ़ाइल फ़ोटो, बायो और लास्ट सीन के स्टेटस को देख सकता है। पहले, यूजर्स के पास विशिष्ट लोगों को लास्ट सीन या प्रोफाइल फोटो छिपाने का कोई ऑप्शन नहीं था। पहले व्हाट्सएप यूजर्स के पास सिर्फ तीन ही ऑप्शन्स थे, जैसे "Everyone", "My contacts" और "Nobody"। अब उपयोगकर्ताओं के पास "My Contacts Except" का ऑप्शन भी जोड़ दिया गया है।

इस प्रकार यदि आप स्टेटस पोस्ट करने से पहले "Everyone" का ऑप्शन चुनते हैं तो आपका Last Seen, प्रोफाइल फोटो, About, या Status सभी व्हाट्सएप यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। यदि आप "My Contacts" को सेलेक्ट करते हैं, तो आपका Last Seen, प्रोफाइल फोटो, About, या Status आपके कॉन्टेक्ट्स को ही दिखेंगे। इसी तरह, यदि आप "My Contacts Except" चुनते हैं, तो आपका Last Seen, प्रोफाइल फोटो, About, या Status आपके कॉन्टेक्ट्स के लिए दिखाई देंगी, सिवाय उन संपर्कों को छोड़कर जिन्हें आप बाहर रखते हैं।

WhatsApp पर अब छिपा सकेंगे चुनिंदा लोगों के लिए प्रोफाइल फोटो और लास्ट सीन

गौरतलब हो कि हाल ही खबरें आई थी कि व्हाट्सएप ग्रुप कॉल के लिए नए फीचर्स पर काम रहा है। ऐप अब यूजर्स को कॉल पर विशिष्ट लोगों को म्यूट करने का ऑप्शन देगा। हालांकि अभी तक इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है कि Mute का राइट्स एडमिन को होगा या सभी यूजर्स को। इसी तरह यूजर्स कॉल के दौरान खास लोगों को मैसेज भी कर सकेंगे।

 

वहीं ग्रुप कॉल फीचर से पहले, WhatsApp ने ऐपल के मूव टू iOS फीचर के जरिए अपने चैट हिस्ट्री, फोटो, वीडियो और वॉयस मैसेज को एंड्रॉइड से आईफोन में ट्रांसफर करने के फीचर को भी पेश किया था।

 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp is rolling out one feature after another to improve the user experience. The Instant messaging app has been working on a feature for some time now in which users can hide profile photos and last seen for select people.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X