कैसे खेलें और कैसे इंस्टॉल करें पोकेमॉन गो!

Written By:

क्‍या आपने पोकेमोन गो के बारे में सुना है? सुना ही होगा... आजकल सोशल मीडिया में ट्रेंड में पोकेमोन ही छाया हुआ है। पिछले वर्ष पोकेमोन गो को एनाउंस किया गया था और यह काफी चर्चित भी हो गया था। पिछले कुछ महीनों में इसकी बीटा टेस्टिंग की गई और बाद में इसे रिलीज कर दिया है। उम्‍मीद थी कि इसे काफी पसंद किया जाएगा, लेकिन ये कोई भी नहीं जानता था कि पोकेमोन गो, सुपरहिट हो जाएगा और कुछ ही दिनों में यह सारे रिकॉर्ड ब्रेक कर देगा।

इधर पोकेमॉन-उधर पोकेमॉन, क्‍या है ये पोकेमॉन हम आपको बताते हैं

इस गेम को नियानटिक लैब ने विकसित किया और इसे नियानटिक लैब के द्वारा गेमिंग दुनिया में लांच किया गया। इस गेम की रिलीज तिथि 6 जुलाई 2016 थी, जिसमें आर्टिस्‍ट डेनिस ह्वांग और कम्‍पोजर जुनीदी मसोचा हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

पोकेमोन गो

पोकेमोन गो, एक आभासी वास्‍तविकता आधारित मुफ्त में खेला जाने वाला गेम है जिसमें गेमर, पोकेमोन की आभासी और वास्‍तविक दुनिया के बीच ट्रेवल करता रहता है। इस गेम में, पोकेमोन को धरती पर पाया गया है, और यूजर को अपने स्‍मार्टफोन कैमरा और जीपीएस क्रियाविधि का इस्‍तेमाल करते हुए, वास्‍तविक दुनिया में घूमते हुए उसे ढूँढना और पकड़ना होता है।

पोको स्‍टॉप को ढूँढना

यूजर को एप में पोको स्‍टॉप को भी ढूँढना पड़ सकता है जिसके लिए कुछ लैंडमार्क जैसे- म्‍यूजियम, कला संग्रहालयों, ऐतिहासिक स्‍थलों और स्‍मारकों में टहलना पड़ता है और पोक बॉल्‍स और अन्‍य सामग्रियों को भी स्‍टॉकअप करना होता है। अंत में, गेमर को एक जिम ढूँढना होता है और जिम के मालिक को हरा देना होता है कि यह उसका जिम है। गेम खेलने के दौरान साउंड बहुत ही अच्‍छा है। आपको इसे खेलकर मजा आएगा।

माईक्रोट्रांसजेक्‍शन

इस गेम में माईक्रोट्रांसजेक्‍शन भी शामिल हैं। यूजर, पोकोक्‍वाइंस भी खरीद सकते हैं और उन्‍हें पोकोबॉल और अन्‍य सामानों से बदल सकते हैं। गेम में एक ऑफर भी शामिल है जिसमें एक गेमर, आसानी से पोकेमोन को पकड़ने के लिए एक पहनी जाने वाली डिवाइस को 35 डॉलर में खरीद सकता है।

खास फीचर्स

इन्‍ही कई फीचर्स की वजह से पोकेमोन गो गेम कुछ ही दिनों गेम के लिए क्रेजी लोगों के बीच पापुलर हो गया है। सारी सोशल साइट्स में आजकल पोकेमोन गो के ही चर्चे हैं।

इंस्‍टॉल कैसे करें

पोकेमोन गो को इंस्‍टॉल करने में एप स्‍टोर या गूगल प्‍ले पर जाएं और इंस्‍टॉल कर लें। हालांकि अभी यह आधिकारिक तौर पर लांच नहीं किया गया है। इस गेम को सबसे पहले ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड में लांच किया गया था। जल्‍द ही यह यूएस सहित कई अन्‍य देशों में भी रिलीज कर दिया जाएगा। लेकिन अगर आप इसे खेलने के लिए ज्‍यादा उत्‍सुक हैं तो इसे इस एपीके मिरर साइट से एपीके को डाउनलोड कर सकते हैं, जो कि कुछ ही डिवाइस में रन करेगा।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Read more about:
English summary
Pokémon Go: Why is the game creating buzz and how to play it Right Now! Check out this article.
Airtel ने इस मामले में Jio को पछाड़ा, गूगल में बना नंबर 1
Airtel ने इस मामले में Jio को पछाड़ा, गूगल में बना नंबर 1
 PNB घोटाला: झुग्‍गी और चॉल में रहते हैं मेहुल चौकसी की कंपनियों के डायरेक्‍टर
PNB घोटाला: झुग्‍गी और चॉल में रहते हैं मेहुल चौकसी की कंपनियों के डायरेक्‍टर
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot