Photo Recovery Apps : फोन से डिलीट हो गई फोटो तो वापस लाने के लिए, अपनाएं ये ट्रिक

|

आज के इस दौर में हम अपने साथ स्मार्टफोन जरुर रखते हैं. ताकि किसी भी मोमेंट को कैप्चर किया जा सके, और बाद में हम उन फोटो को देख कर पुरानी यादों को ताजा कर सकें. सोचिए अगर हमारे फोन के वीडियो और फोटो गलती से डिलीट हो जाए तो क्या होगा. हम उन फोटो को कैसे वापस लाएगें इसके बारे में आज हम आप को बताने जा रहे हैं. जिससे आप अपनी पुरानी तस्वीर को वापस ला सकते हैं.

 
इन फोटो रिकवरी ऐप्स की मदद से रिकवर करें अपनी पुरानी तस्वीरें

आप की जानकारी के लिए बता दें कि सभी Android स्मार्टफ़ोन में Google फ़ोटो ऐप दिया गया होता है. इस app की मदद से फोन की तस्वीरों को आसानी से मैनेज किया जा सकता है. गूगल फोटोज में फोटो बैकअप का भी विकल्प दिया गया होता है, यानी जो फोटो फोन से डिलीट हो गए हैं उन्हें एक क्लिक में वापस लाया जा सकता है. हालांकि इसके लिए आपको पहले से गूगल फोटोज में बैकअप को ऑन करना होगा. इसके लिए आप को सेटिंग में जाना होगा.

रिकवरी सॉफ्टवेयर

यदि आप ने अपने फोन के मेमोरी कार्ड से फोटोज को डिलीट कर दिया है तो इन फोटो को आसानी से वापस ला सकते हैं. आपको मेमोरी कार्ड को कार्ड रीडर की मदद से लैपटॉप या कंप्यूटर में लगाना होता है और आप रिकवरी सॉफ्टवेयर की मदद से फोटो-वीडियो को वापस ला सकते हैं.

Android phone में करें डाउनलोड

Android phone में किसी भी थर्ड पार्टी app की मदद फोटो-वीडियो को रिकवर किया जा सकता है. आप डाटा रिकवरी के लिए DiskDigger app की भी मदद ले सकते हैं. इन एप को Google Play Store से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है.

इन फोटो रिकवरी ऐप्स की मदद से रिकवर करें अपनी पुरानी तस्वीरें

ऐसे कई सासे एप आप को Google Play Store पर आसानी से मिल जाएगें. इसके बाद आप इन app को अपने Android phone में डाउनलोड कर सकते हैं. जिसकी मदद से आप को अपनी पुरानी से भी पुरानी तस्वीर वापस मिल जाएगी. कभी-कभी हम सभी के साथ ऐसा होता है कि हम अपने कॉलेज के दिनों को बहुत याद करते हैं और चाहते हैं कि वो पल फिर से वापस आ जाए, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं होने वाला है. इस लिए हमें उन पुराने फोटोज का सहारा लेना पड़ता है जो हमारे फोन से डिलीट हो चुके होते हैं. हम इन app के सहारे उन्हें वापस ला सकते हैं.

 
Best Mobiles in India

English summary
आप की जानकारी के लिए सभी लोगों को सूचित किया जाता है कि वे Android के लिए Google फ़ोटो ऐप तैयार करें। इस ऐप की मदद से घातक को बचाने के लिए सक्षम करें। वायरल हो जाने के बाद वायरल हो जाने के बाद, वे वायरल हो गए होंगे, जो फोटो से वायरल होने वाले हैं.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X