Instagram यूजर्स के लिए खुशखबरी! Reels बनाकर हर महीने कमाएं 26 लाख रुपए, जानें पूरी डिटेल

|
Reels बनाकर हर महीने कमाएं 26 लाख रुपए, जानें पूरी डिटेल

Instagram Reel Play Bonus: इंस्टाग्राम पर रील्स प्ले बोनस क्रिएटर्स को एक निश्चित समय सीमा के भीतर रीलों को एक निश्चित संख्या में व्यू मिलने के बाद किया जाने वाला भुगतान है। इंस्टाग्राम इसे क्रिएटर्स के लिए ब्रांड स्पॉन्सरशिप या एफिलिएट प्रोग्राम के बजाय सीधे इंस्टाग्राम के जरिए पैसा कमाने का एक तरीका बताता है। ये फीचर शुरुआत में संयुक्त राज्य अमेरिका में केवल इनवाइटेड क्रिएटर के लिए ही सीमित था, लेकिन अब Instagram भारतीय क्रिएटर के लिए एक अपडेट शुरू किया है।

 
Reels बनाकर हर महीने कमाएं 26 लाख रुपए, जानें पूरी डिटेल

क्या है Instagram Reel Play Bonus फीचर

इंस्टाग्राम के रील्स प्ले बोनस प्लेटफॉर्म के लिए यूजर को अधिक रील बनाने के लिए प्रोत्साहित करने का एक तरीका है, जिससे यह TikTok के साथ प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति देता है। इसी तरह, YouTube ने चुनिंदा कंटेंट क्रिएटर को मुआवजा देने के लिए $ 100 मिलियन YouTube शॉर्ट्स फंड की स्थापना की।

Insta Reels से कमा सकते हैं लाखों रुपए

Tech Enthusiast Utsav की एक पोस्ट के अनुसार, 165M व्यूज तक स्टोरी के आधार पर रील बनाएं और बोनस अर्जित करें। आप इस बोनस के लिए 150 रील बना सकते हैं। एक बार शुरू करने के बाद, आपके पास अधिकतम बोनस अर्जित करने के लिए 1 महीने का समय होगा। 11 नवंबर, 2022 से पहले एक्टिव करें अधिकतम बोनस $5,000 बोनस एक्टिव करें।

Reel Play Bonus पाने के लिए करना होगा ये काम

  1. रील्स प्ले बोनस प्राप्त करने के 30 दिनों के बाद आपके लिए यह अवसर उपलब्ध है। समाप्ति तिथि आपके इंस्टाग्राम ऐप में बोनस टैब पर जाकर पाई जा सकती है।
  2. एक बार जब आप शुरू कर देते हैं, तो इंस्टाग्राम आपको बोनस अर्जित करने के लिए 30 दिन का समय देता है।
  3. आप उन 30 दिनों के दौरान अपनी रीलों प्ले बोनस आय की गणना करने के लिए कितनी भी रीलों का चयन कर सकते हैं।
  4. आपके रीलों का परफॉरमेंसआपके बोनस भुगतान को निर्धारित करेगा। ध्यान रखें कि आपकी प्रति प्ले इनकम में समय के साथ उतार-चढ़ाव हो सकता है।
  5. आपको बता दें की आपके इंस्टा रील्स के व्यू के हिसाब से आपको बोनस दिया जायेगा। एक्साम्प्ल $8,500 का अधिकतम बोनस अर्जित करने के लिए, क्रिएटर को 9.28 मिलियन व्यूज लाने की जरूरत होगी।
 
Best Mobiles in India

English summary
Instagram Reel Play Bonus to be available in India now, Creators can now earn from reel views

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X