Snapchat: Music Freelancer को स्नैपचैट का बड़ा तोहफा, किया बड़ा ऐलान

|

Snapchat latest news: लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म स्नैप (Snap) ने एक नए क्रिएटर फंड की घोषणा की है जो स्वतंत्र संगीतकारों (independent musicians) को हर महिने 100,000 डॉलर तक का इनाम देगा. कंपनी ने कहा कि नया अनुदान कार्यक्रम उभरते, स्वतंत्र कलाकारों को वीडियो बनाने, प्रेरक इंटरनेट प्रवृत्तियों और सांस्कृतिक क्षणों को परिभाषित करने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका के लिए पहचानने के लिए डिजाइन किया गया है.

 
Snapchat: Music Freelancer को स्नैपचैट का बड़ा तोहफा

Company Announced

Snapchat में म्यूजिक पार्टनरशिप के global head 'टेड सुह' ने एक बयान में कहा, 'हम उन स्वतंत्र और उभरते कलाकारों का समर्थन करना चाहते हैं जो स्नैपचैट पर सृजन कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सार्थक वित्त पोषण और रचनात्मक सहायता प्रदान करके, हमारा लक्ष्य कलाकारों को संगीत में करियर (career in music) बनाने और आगे बढ़ाने के लिए सशक्त महसूस करना है.

कलाकारों की उम्र 16 साल से अधिक होनी चाहिए

स्नैप ने कहा कि अगस्त से शुरू होकर, यह शीर्ष साउंड क्रिएटर्स को 100,000 डॉलर तक की धनराशि को मासिक मदद के नाम पर प्रदान करेगा, जो डिस्ट्रोकिड के जरिए Snapchat पर संगीत का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं, और पूरे प्लेटफॉर्म पर कंटेंट के निर्माण को अपनी ओर से मजबूती दे रहे हैं. कंपनी ने ये भी कहा कि सर्वाधिक लोकप्रिय आवाज को स्नैपचैट साउंड प्रोडक्ट (Snapchat sound project) में Snapchat Lens या Spotlight में शामिल करने का मौका भी दिया जाएगा.

Snapchat: Music Freelancer को स्नैपचैट का बड़ा तोहफा

इस दौरान कंपनी ने बताया है कि कलाकारों को अमेरिका का होना चाहिए, उनकी उम्र 16 साल से अधिक होनी चाहिए और इस बात पर उनके माता-पिता की सहमति भी होनी चाहिए.

सुर्खियों में क्यों बनता जा रहा स्नैपचैट

कंपनी पिछले कुछ दिनों से लगातार सुर्खियों में बनी हुई है. फिलहाल दो बड़ी वजहों की बात करें तो चंद घंटे पहले कंपनी ने एक नया एआर गेम (AR Game) लॉन्च किया है. वहीं कुछ समय पहले ही रूस ने व्हाट्सएप और स्नैप चैट समेत कुछ कंपनियों पर डाटा स्टोरेज और डाटा प्राइवेसी से जुड़े घटनाक्रम को लेकर जुर्माना लगाया है.

 

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

 
Best Mobiles in India

English summary
“We want to support the independent and emerging artists who are creating on Snapchat,” Ted Suh, global head of music partnerships at Snapchat, said in a statement. He also added that by providing meaningful funding and creative support, we aim to make artists feel empowered to build and pursue a career in music.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X