Telegram पर ऐड हुए ये जबरदस्त धांसू फीचर, अब आएगा चैटिंग करने में दोगुना मजा

|
Telegram पर ऐड हुए ये जबरदस्त धांसू फीचर, अब आएगा चैटिंग करने में मजा

दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप में से एक टेलीग्राम ने अपने यूजर्स के लिए एक नया अपडेट रोल आउट किया है। मैसेजिंग ऐप, जिसे एक अरब से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है और ग्लोबल स्तर पर इसके 700 मिलियन से अधिक मंथली यूजर हैं।

 

टेलीग्राम का ऐप एंड्रॉइड, आईओएस, मैकओएस, विंडोज ओएस और वेब पर उपलब्ध है। नए अपडेट में नई फीचर शामिल हैं, जैसे कि टॉपिक इन ग्रुप, कलेक्टेबल यूजर नेम, और वॉइस तो टेक्स्ट फॉर वीडियो मैसेज जैसे फीचर शामिल हैं।

टॉपिक इन ग्रुप फीचर हुआ ऐड

नया टेलीग्राम ऐप अपडेट ग्रुप में Subject नाम का एक नया फीचर पेश करता है, जो 200 से अधिक सब्सक्रिप्शन के ग्रुप के भीतर व्यक्तिगत चैट के रूप में कार्य करता है। यूजर किसी भी विषय के लिए अलग स्थान बना सकते हैं और पोल, पिन किए गए मैसेज और बॉट जैसी फीचर तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं। यह फीचर विशेष रूप से बड़े ग्रुप के लिए है। कंपनी छोटे ग्रुप के लिए तैयार किए गए फीचर पर काम कर रही है।

अब बना पाएंगे यूनिक यूजर नेम

यह स्टैंडर्ड यूजर नाम की तरह ही काम करता है जिसे आप ऐप पर सेट कर सकते हैं। हालांकि, कलेक्टिबल यूजर नेम की लंबाई पांच कैरेक्टर से कम होनी चाहिए। एक बार इसे ले लेने के बाद यूजर का अपने कलेक्टिबल यूजर नेम पर पूरा कंट्रोल होता है, जो इसे व्यापार करने या बाद में उपयोग के लिए बनाए रखने में सक्षम होता है। कलेक्टिबल यूजर नेम का स्वामित्व TON द्वारा सुरक्षित है, जो एक तेज़ और स्केलेबल ब्लॉकचेन नेटवर्क है।

 

वीडियो मैसेज को टेक्स्ट में करना हुआ आसान

टेलीग्राम ने वीडियो के लिए वॉयस-टू-टेक्स्ट नामक एक नई फीचर भी जारी की है। नाम जितना सरल है, यह फीचर यूजर को को वीडियो मैसेज को टेक्स्ट ट्रांसक्रिप्ट में बदलने देती है। यह फीचर फिलहाल केवल प्रीमियम यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है।

12 नए इमोजी हुए ऐड

अपडेट 12 नए इमोजी पैक के लिए भी सपोर्ट लाता है। ये नए इमोजी पैक भी फिलहाल केवल प्रीमियम यूजर्स के लिए ही उपलब्ध हैं। अपडेट में चार नए इंटरेक्टिव इमोजी भी जोड़े गए हैं, जो 1-ऑन-1 चैट में फुल-स्क्रीन इफेक्ट प्ले करते हैं और इसे रिएक्शन के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

नाईट मोड फीचर भी हुआ ऐड

अपडेट ने iOS पर यूजर्स के लिए नाइट मोड फीचर को भी रिडिजाइन किया है। टेलीग्राम का दावा है कि जब आप चैट और चैट लिस्ट में स्क्रॉल करते हैं तो नए डार्क मोड थीम बेहतर ब्लरिंग इफेक्ट के साथ कलर को अधिक संतुलित बनाते हैं। अपडेट के बाद, एंड्रॉइड यूजर लिंक प्रीव्यू और रिप्लाई हेडर सहित सभी चैट के टेक्स्ट का आकार बदलने में सक्षम होंगे।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
The new update has more than five new features introduced globally. Currently, it is available on the Android app but iOS users should be getting it in the coming days.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X