लंबे इंतजार के बाद आया Telegram में यह धांसू फीचर, अब बिना सिम कार्ड बना पाएंगे अकाउंट

|
लंबे इंतजार के बाद आया Telegram में यह धांसू फीचर

टेलीग्राम मैसेंजर ने यूजर एक्सपीरियंस को आसान बनाने और उनकी प्राइवेसी से जुड़े फीचर्स को मजबूत करने के लिए अपने लेटेस्ट अपडेट में नए और इनोवेटिव फीचर पेश किए हैं।

 

इनमें बिना सिम कार्ड के टेलीग्राम अकाउंट पर साइन-अप, ऑटो-डिलीट ऑल चैट्स, टॉपिक्स 2.0, अस्थायी क्यूआर कोड, आईओएस पर इमोजी सर्च और कई अन्य शामिल हैं।

बिना सिम कार्ड कर पाएंगे साइन अप

यूजर्स अब बिना सिम कार्ड के टेलीग्राम पर अकाउंट बना सकते हैं। यूजर फ्रैगमेंट प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध ब्लॉकचेन-संचालित अनाम नंबरों का इस्तेमाल करके लॉग इन कर सकते हैं। टेलीग्राम अपने प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन सुरक्षा को बेहतर बनाने के लिए ब्लॉकचेन की पॉवर का लाभ उठा रहा है।

ऑटो-डिलीट ऑल चैट्स फीचर भी हुआ ऐड

टेलीग्राम यूजर अब सभी नई चैट में मैसेजों को आटोमेटिक रूप से हटाने के लिए ग्लोबल ऑटो-डिलीट टाइमर सेट कर सकते हैं। ऑटो-डिलीट फीचर पहले केवल पर्सनल चैट तक ही सीमित था। मौजूदा चैट प्रभावित नहीं होंगे, लेकिन यूजर सेटिंग्स> गोपनीयता और सुरक्षा> मैसेजों को ऑटो-डिलीट करें में नए मेनू से अपनी ऑटो-डिलीट सेटिंग्स को उनमें से किसी में भी आसानी से बढ़ा सकते हैं। टेलीग्राम ने छोटे निजी ग्रुप में ऑटो-डिलीट सेट करना भी आसान बना दिया है - टाइमर को अब कोई भी यूजर एक्टिव कर सकता है जिसे ग्रुप का नाम और इमेज बदलने की अनुमति है।

टॉपिक 2.0

टेलीग्राम ने बेहतर यूजर पहुंच और अनुभव पर विचार करते हुए विषयों की सुविधा को अपग्रेड किया है। टॉपिक्स 2.0 के साथ, 100 या अधिक ग्रुप के साथ ग्रुप एडमिन्स विषयों में चर्चा का आयोजन कर सकते हैं, इसके बाद दो-कॉलम मोड इंटरफ़ेस के बाद यूजर को ब्राउज़ करते समय आसानी से वर्तमान चैट खोजने में सक्षम हो सकते हैं। इसके अलावा, पांच विषयों को अब लिस्ट के टॉप पर पिन किया जा सकता है।

 

टेंपरेरी क्यूआर कोड

इस नए अपडेट के साथ, बिना किसी पब्लिक यूजर नाम के यूजर अस्थायी रूप से अपने फोन नंबर दिखाए बिना अपने आसपास के लोगों के साथ जुड़ने के लिए क्यूआर कोड उत्पन्न कर सकते हैं।

IOS पर इमोजी सर्च

अब iOS यूजर कस्टम पैक के लोगों सहित, सही इमोजी को खोजने के लिए इमोजी खोज, एक जैसे एंड्रॉइड यूजर का उपयोग कर सकते हैं।

इंटरैक्टिव इमोजी

टेलीग्राम ने यूजर के लिए अधिक इंटरैक्टिव इमोजीस पेश किए हैं। ये इमोजी प्रीमियम यूजर तक सीमित नहीं हैं, सभी यूजर इन इमोजी को रिएक्शन देने के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Telegram Messenger has introduced new and innovative features in its latest update to simplify user experience and solidify their privacy related-features.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X