Telegram में Sign-Up करने के लिए अब नंबर जरूरी नहीं, इस तरह कर सकते है लॉगिन

|
Telegram में Sign-Up करने के लिए अब नंबर जरूरी नहीं

Telegram New Updates: Telegram में Sign-Up करने के लिए अब आपको फोन नंबर की जरूरत नहीं पड़ेगी। अब इसके Sign-Up की प्रक्रिया काफी आसान हो गई है। यह फीचर Blockchain टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करता है जिसे NFTs और Cryptocurrency भी इस्तेमाल करते हैं।

 

फ्रेगमेंट प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर ऐसे करें लॉगिन

Telegram में इस नए अपडेट के अनुसार, अब फ्रेगमेंट प्लेटफॉर्म की मदद से यूजर्स एक नया अकाउंट बना सकते है। यह प्लेटफॉर्म Blockchain टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर के एक रैंडम वर्चुअल नंबर ढूंढ निकलता है जिससे आप अकाउंट में लॉगिन कर सकते है। यह सब Telegram App के अंदर होता है जिससे Sign-Up की प्रक्रिया आसान हो जाती है।

इसके साथ ही Telegram ने कई नए फीचर App में जोड़े है, जैसे ग्लोबल ऑटो-डिलीट टाइमर ऑप्शन, जो आपके चैट्स को ऑटोमेटिक डिलीट कर देता है। इसमें आप अपने चैट्स डिलीट करने के लिए टाइमर भी लगा सकते हैं। इसे हम App की सेटिंग में जाकर Privacy and Security में Auto Delete Message Menu पर क्लिक कर इनेबल कर सकते हैं।

ग्रुप Admins के लिए एक खास अपडेट

इन अपडेट के बीच एक और ऐसा अपडेट है जो ग्रुप के Admins के लिए काफी फायदेमंद है। App में एग्रेसिव मोड को इनेबल करने के बाद यह उनके स्पैम मैसेज को AI का इस्तेमाल कर के उन्हें फिल्टर करेगा। यह केवल उन ग्रुप Admins के लिए संभव है जिसमें 200 से ज्यादा मेंबर्स है।

Temporary QR कोड

जो Telegram पर होते हुए भी अपनी असली पहचान छिपाना चाहते है उनके लिए भी इस App ने एक अपडेट किया है। टेम्पररी QR कोड के जरिये वह अपनी पहचान छिपा सकते है।

आप यह सारे अपडेट Google प्ले स्टोर या Apple प्ले स्टोर पर जाकर Telegram App को डाउनलोड कर के इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इन नए अपडेट के बीच Telegram ने iPhone और iPad के लिए इमोजी सर्च की सुविधा उपलब्ध की है, जिसे पहले Android डिवाइस के लिए उपलब्ध कराया गया था।

 

Telegram एक इंस्टेंट मेसेजिंग प्लेटफार्म है जो अपने यूजर्स के टेक्स्ट को सिक्योर रखता है और फ्री वीडियो और वॉइस कॉल जैसी सुविधा प्रदान करता है।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Telegram New Updates: Now you will not need a phone number to sign-up in Telegram. Now its sign-up process has become very easy. This feature uses Blockchain technology which is also used by NFTs and Cryptocurrency.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X