Telegram पर अब ग्रुप वीडियो कॉल में जुड़ सकेंगे 1000 यूजर्स

|

लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम ने कई सारे नए फीचर्स की घोषणा की है। इस नए फीचर में Telegram पर अब एक ग्रुप वीडियो कॉल में ज्यादा से ज्यादा 1000 लोग शामिल हो पाएंगे और यूजर्स को वीडियो मैसेज भेजने की भी अनुमति देगा। इतना ही नहीं, टेलीग्राम ने अब सभी वीडियो कॉल के लिए वॉइस के साथ स्क्रीन शेयरिंग को भी इनेबल कर दिया है, जिसमें वन-ऑन-वन कॉल भी शामिल है।

 
Telegram पर अब ग्रुप वीडियो कॉल में जुड़ सकेंगे 1000 यूजर्स

क्या कहा Telegram ने

टेलीग्राम ने कहा कि वह इस लिमिट को तब तक बढ़ाना चाहता है जब तक कि धरती पर सभी इंसान एक ग्रुप कॉल में शामिल नहीं हो जाते। इसलिए, कंपनी ने लगभग 1000 पार्टिसिपेंट को वीडियो कॉल में शामिल होने को सक्षम बनाया है, जबकि 30 यूजर अपने कैमरे और स्क्रीन दोनों से वीडियो ब्रॉडकास्ट कर सकते हैं। इस प्रकार यह फीचर कई पार्टिसिपेंट्स के साथ ऑनलाइन लेक्चर, सेमिनार और यहां तक ​​कि ऑनलाइन म्यूजिक प्रोग्राम के लिए विशेष रूप से उपयोगी होगा।

टेलीग्राम ने अपने वीडियो फीचर को भी किया अपडेट

नए फीचर के रोल आउट के साथ ही टेलीग्राम ने अपने वीडियो मैसेज फीचर को भी अपडेट किया है। टेलीग्राम का कहना है कि वीडियो मैसेज आपकी गैलरी में कोई अन्य वीडियो जोड़े बिना चेक इन करने या अपने परिवेश को साझा करने का एक इंस्टेंट तरीका है। आप बस अपने चैट बॉक्स में रिकॉर्डिंग बटन पर टैप करके इसे अपने कॉन्टेक्ट्स को भेज सकते हैं और वीडियो आपकी गैलरी में सेव नहीं किया जाएगा।

चेंज कर सकेंगे वीडियो प्लेबैक की स्पीड

वहीं अब टेलीग्राम के माध्यम से आपको भेजे गए वीडियो की प्लेबैक स्पीड को चेंज कर सकेंगे। ऐप पर मौजूद मीडिया प्लेयर अब 0.5x, 1.5x और 2x प्लेबैक स्पीड को सपोर्ट करता है। तो इसका उपयोग कॉल को फास्ट-फॉरवर्ड करने या धीमी गति में वीडियो देखने के लिए किया जा सकता है।

वीडियो प्लेबैक स्पीड बदलने के लिए, फुल स्क्रीन पर वीडियो देखते समय एंड्रॉइड पर तीन डॉट्स या आईओएस पर तीन हॉरिजॉन्टल डॉट्स पर टैप करें। एंड्रॉइड उपयोगकर्ता 0.5x, 1x, 1.5x और 2x प्लेबैक गति के बीच स्विच करने के लिए ध्वनि या वीडियो संदेश चलाते समय 2X बटन को दबाकर भी रख सकते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Popular messaging app Telegram has announced a slew of new features. With this new feature, up to 1000 people will now be able to join a group video call on Telegram and will also allow users to send video messages.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X