रिपोर्ट: Elon Musk ने ट्विटर पर लिया कंट्रोल, सीईओ Parag Agarwal को निकाला, जानें वजह

|
 Elon Musk ने ट्विटर पर लिया कंट्रोल, सीईओ Parag Agarwal को निकाला

एलोन मस्क (Elon Musk) ने सौदा पूरा कर लिया है और गुरुवार देर रात ट्विटर पर कब्जा कर लिया है। माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट के मालिक के रूप में अपने पहले कार्यों में, उन्होंने मुख्य कार्यकारी पराग अग्रवाल (Parag Agrawal ) और विजया गड्डे (ijaya Gadde) सहित शीर्ष अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया, जो ट्विटर की कानूनी, सार्वजनिक नीति और विश्वास और सुरक्षा प्रमुख थे। उन्होंने उन पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फर्जी अकॉउंट की संख्या को लेकर उन्हें और ट्विटर निवेशकों को गुमराह करने का आरोप लगाया था।

 

पराग अग्रवाल को किया बर्खास्त

इस खबर को अमेरिकी मीडिया ने मामले से जुड़े सूत्रों के हवाले से बताया। वाशिंगटन पोस्ट और सीएनबीसी (Washington Post and CNBC) ने बताया है कि पराग अग्रवाल को कंपनी में उनके पद से हटा दिया गया है। कंपनी के सह-संस्थापक जैक डोर्सी (Jack Dorsey) से बागडोर संभालने के बाद अग्रवाल को पिछले साल नवंबर में सीईओ के रूप में नियुक्त किया गया था। एलोन ने सार्वजनिक रूप से कंपनी के नेतृत्व की आलोचना की, भले ही उनके पास बहुमत हिस्सेदारी (9 प्रतिशत) थी।

कई बड़े लोगों को हटाया

ब्लूमबर्ग की एक अन्य रिपोर्ट ने निष्कासन की पुष्टि की है और सूची में अग्रवाल और के अलावा अन्य नामों पर विवरण दिया है। रिपोर्ट बताती है कि मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सेगल और सीन एडगेट (Ned Segal and Sean Edgett) सूची में हैं। सहगल 2017 में ट्विटर से जुड़े थे; और एडजेट 2012 से ट्विटर पर जनरल काउंसलर हैं।

बाथरूम सिंक लेकर पहुचें थे ट्विटर ऑफिस

बुधवार को मस्क ने अपने ट्विटर बायो को बदलकर चीफ ट्विट कर लिया और सैन फ्रांसिस्को में कंपनी मुख्यालय का भी दौरा किया। उन्होंने अपने हाथों में एक बाथरूम सिंक के साथ ट्विटर मुख्यालय में प्रवेश किया और एक कैप्शन लिखा, "Entering Twitter HQ - let that sink in!"

 

मस्क ने ट्विटर के कर्मचारियों से उनके कार्यालय में मुलाकात भी की। बाद में उन्होंने एक पत्र भी साझा किया जिसमें उन्होंने ट्विटर और मंच के साथ अपनी भविष्य की योजनाओं को खरीदने का कारण बताया।

बड़ी संख्या में कर्मचारियों की हो सकती है छटनी

पिछले हफ्ते, एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि मस्क टेकओवर के बाद ट्विटर पर कर्मचारियों की संख्या में 75 प्रतिशत की कटौती करने की योजना बना रहा है।

हालांकि ऐसा लग सकता है कि प्रक्रिया शुरू हो गई है, मस्क ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट के कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि उनकी 75 प्रतिशत कार्यबल को हटाने की योजना नहीं है। हालांकि, इसका निश्चित रूप से यह मतलब नहीं है कि वह ट्विटर के मौजूदा कर्मचारियों की संख्या में कटौती नहीं करेंगे।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Elon Musk fires Twitter CEO Parag Agrawal.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X