CCTV की तरह आपके घर की निगरानी और चौकीदारी करने के लिए बेस्ट पांच ऐप्स

|

अगर आप अक्सर घर से बाहर रहते हैं और जाहिर है कि घर की चिंता आपको ज़रुर होती होगी। ऐसे में आप घर में सीसीटीवी लगवाने की सोचते हैं। लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि आप ऐप के ज़रिए भी अपने घर की पूरी निगरानी रख सकते हैं। चलिए जानते हैं कुछ ऐसी ही ऐप्स के बारे में-

आपके घर की निगरानी और चौकीदारी करने के लिए बेस्ट पांच ऐप्स

 

Manything के बारे में जानिए

आपको अपने फोन में इस ऐप को डाउनलोड करना होगा। इससे आपको फोन एकदम सीसीटीवी कैमरा की तरह की काम करेगा। इसके लिए फोन में वाई-फाई होना चाहिए। मैनीथिंग एक ऐसा एप है, जिसकी सेवा एकदम मुफ्त है। इस ऐप के ज़रिए आपकी स्पीड और साउंड का पता चलता है। इसके अलावा कुछ अजीब दिखने पर ऐप आपको अलर्ट भेज देगी। आप अपने मुख्य हैंडसेट पर कैप्चर की गई लाइव स्ट्रीम की साफ-सुथरे तरीके से देख सकते हैं।

ProtonVPN भी एक अच्छा ऐप

एंड्रॉयड के लिए कई वीपीएन सेवाएं मौजूद होती हैं। मगर प्रोटॉन वीपीएन को बिना बैंडविड्थ सीमा के फ्री यूज़ किया जा सकता है। यह सिक्योरिटी और प्राइवेसी पर ज्यादा फोकस करता है। यह आपकी एक्टिविटी को ट्रैक या रिकॉर्ड नहीं करता है। यह दुनिया भर में आपको अपने सैकड़ों सर्वर प्रदान करता है। इसका 'सुरक्षित कोर' आपकी गोपनीयता को बनाए रखता है, भले ही वीपीएन एंड पॉइंट सर्वर से समझौता किया गया हो।

Ava-24/7 Accessibility: नाम जैसा काम

एवा एक ऐसी ऐप है जो कम सुनने वाले लोगों के लिए भी फायदेमंद है क्योंकि ये सामने वाला व्यक्ति जो भी बोलता है, उसे स्क्रीन पर दिखाता है। वैकल्पिक रूप से, यदि आप सुनवाई की कठिनाइयों वाले किसी व्यक्ति से बात कर रहे हैं, तो आप उससे जो कह रहे हैं, उसका टेक्स्ट संस्करण भी उसे दिखा सकते हैं। यहां तक कि ये ऐप आपकी आवाज़ भी सीख सकती है।

Cerberus Personal Safty भी एक अच्छा विकल्प

सर्बेरस पर्सनल सेफ्टी एक बहुत की कमाल की एप है। आप इसके ज़रिए अपने दोस्तों व परिजनों के साथ रियल-टाइम लोकेशन शेयर कर सकते हैं। इस पर एक मैप ब्राउजर दिया गया है। जि की मदद से काम किया जा सकता है।

 

TravelSafe: घर की टेंशन छोड़कर लें ट्रैवलिंग का मज़ा

खासतौर पर जब आप विदेश यात्रा कर रहे हैं तो ट्रेवलसेफ ऐप आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। इसमें आपको दुनिया भर में सभी आपातकालीन सेवाओं पर जानकारी सूचीबद्ध करता है। इसमें पुलिस, चिकित्सा और अग्नि सेवाओं के लिए संपर्क संख्या, यात्री के घर के लिए दूतावास भी शामिल है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
If you stay out of the house often and obviously you will definitely worry about the house. In such a situation, you think of installing CCTV at home. But today we will tell you that through the app, you can also monitor your home completely. Let's know about some such apps-

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X