10 ऐप्स जो बचाएंगी आपका पैसा

Written By: Staff

ऐप्स आपका मनोरंजन करती हैं, कई सारी सुविधाएं देती हैं और ज्ञान बढ़ाती हैं। लेकिन क्या ऐसी ऐप्स के बारे में सुना है, जो पैसे बचाने में आपकी मदद करती हों, नहीं ना। खैर, कोई बात नहीं इस कमी को पूरा हम करने वाले हैं। जीहाँ, कुछ ऐप्स ऐसी हैं, जो आपके रोजमर्रा के कई खर्चों के दौरान पैसे बचाने में आपकी मदद कर सकती हैं।

9 साइन: आपका और टेक्नोलॉजी का दूर-दूर तक नहीं है कोई नाता!

इसके लिए बस आपको इन्हें इंस्टॉल कर बताये गये अनुसार प्रक्रिया को पूरा करना होगा। ऐसा करने से किसी न किसी रूप में आपको कैशबैक मिलेगा या पॉइंट मिलेंगे। जिन्हें बाद में रीडीम किया जा सकेगा। तो है न कमाल की बात। तो आइये जानते हैं ऐसी ही कुछ ऐप्स।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#1

अगर आप बाहर खाना खाने के शौक़ीन हैं, तो आपके मोबाइल में क्राउन इट ऐप जरूर होनी चाहिए। इस ऐप को डाउनलोड करें और अपने खाने के बिल के फोटो को इस पर अपलोड कर दें। ऐप द्वारा बिल को वेरीफाई करने के बाद आपको 50% तक का कैशबैक मिल सकता है। पॉइंट्स को कलेक्ट कर इन्हें शॉपिंग पर रीडीम किया जा सकता है।

#2

केएफसी या डोमिनोज में कहीं भी जाने पर डिब्ज़ ऐप आपके पैसे बचाएगी। इस ऐप पर दिए गये ऑफर्स का लाभ उठाकर आप इन रेस्टोरेंट में खाने पर पैसे बचा सकते हैं। फिलहाल यह ऐप एंड्राइड पर उपलब्ध है।

#3

हेल्प चेट ऐप व्यक्तिगत सपोर्ट प्रदान करती है। इसमें आप कैब्स की प्राइस को कम्पेयर कर सकते हैं। अगर आपका मूड तुरंत ऐसा करने का नहीं है, तो मैसेज भेजकर बाद में भी सहयोग प्राप्त कर सकते हैं।

#4

हप्पिटो ऐप की मदद से आप डिस्काउंट वाली कीमत पर ड्रिंक ले सकते हैं। साथ ही आप, लंच, डिनर आदि के लिए अपने लोकल एरिया में उपलब्ध डिस्काउंट को खोज सकते हैं।

#5

मायस्मार्ट प्राइस ऐप के साथ आप कई सेवाओं और प्रोडक्ट वेबसाइट की तुलना कर सकते हैं। इस साइट पर 100 वेबसाइट्स इंटिग्रेटेड हैं। डिस्काउंट के अनुसार आप अपना निर्णय ले सकते हैं।

#6

अगर आप छुट्टियों पर जाने की सोच रहे हैं, तो होपर ऐप की मदद से पैसे बचा सकते हैं। यात्रा के लिए सस्ती फ्लाईट खोजने में ये ऐप आपकी मदद करेगी। यह एंड्राइड और आईओएस पर उपलब्ध है।

#7

मोबाइल उपकरणों को खरीदने के लिए प्राइस बाबा ऐप आपको बेस्ट डील दिलाने में मदद करेगी। साथ इस ऐप पर आप अपना पुराना मोबाइल भी अच्छी कीमत पर बीच सकते हैं। यह ऐप फिलहाल एंड्राइड प्लेटफार्म पर ही उपलब्ध है।

#8

मनी लवर ऐप आपके खर्च का ध्यान रखती है। यह आपके खर्चों को विभिन्न कैटेगरी में रखती है, जिससे आपको पता लग सकता है कि आपकी सेलरी का सबसे ज्यादा भाग किस पर खर्च हो रहा है। इससे बेवजह होने वाले खर्चों का पता लगाया जा सकता है। साथ ऐसे खर्चों पर रोक लगाकर पैसे की बचत भी की जा सकती है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
We have plenty of apps in our smartphones. These apps helps in many ways. But do you know there number of apps that can save your money. Here are few of them.
Please Wait while comments are loading...
कार्ड से शॉपिंग करने पर आम लोगों को मिलेगा ये फायदा, RBI ने बदले नियम
कार्ड से शॉपिंग करने पर आम लोगों को मिलेगा ये फायदा, RBI ने बदले नियम
आज का मंत्र: इस मंत्र का जाप करने से खुश हो जाएंगे अधिकारी
आज का मंत्र: इस मंत्र का जाप करने से खुश हो जाएंगे अधिकारी
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot