ALERT! आपके फोन के लिए खतरनाक हैं ये 4 ऐप्स; अपने फोन से करें तुरंत डिलीट

|
ALERT! आपके फोन के लिए खतरनाक हैं ये 4 ऐप्स

Google Play Store में कई सुरक्षा दीवारें हैं, हालांकि कुछ ऐप्स इसे बायपास करने का प्रबंधन करते हैं और मोबाइल फोन और टैबलेट जैसे आपके उपकरणों को नुकसान पहुंचाते हैं।

 

मालवेयरबाइट्स लैब्स के शोधकर्ताओं ने चार ऐसे ऐप ढूंढे हैं जिनमें सीक्रेट छुपाने वाले मैलवेयर होते हैं। ये ऐप फ़िशिंग ट्रिक्स की ओर ले जाते हैं जो आपके डेटा और पर्सनल जानकारी को चुरा सकते हैं जिन्हें आप किसी और के साथ साझा नहीं करना चाहते हैं।

इन 4 ऐप्स को अभी अनइंस्टॉल करें

इन चार ऐप के नाम हैं Bluetooth Auto Connect (1 मिलियन से अधिक डाउनलोड), Bluetooth App Sender (50,000 से अधिक डाउनलोड), Driver: Bluetooth, Wi-Fi, USB (10,000 से अधिक डाउनलोड), और Mobile transfer: smart switch (1,000 से अधिक डाउनलोड) है।

ये 4 ऐप कैसे चुराते हैं डेटा?

ये सभी ऐप Google Play Store पर लिस्टेड हैं और इन्हें आसानी से पाया जा सकता है। यदि आपने उन्हें पहले ही डाउनलोड कर लिया है, तो उन्हें अभी हटा दें। रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि इन ऐप्स में खराब मैलवेयर होते हैं और किसी भी डिवाइस के साथ एक मजबूत ब्लूटूथ जोड़ी की गारंटी देने का दावा किया जाता है। यह Google Play को हैकर्स का पता लगाने से रोकने का एक तरीका हो सकता है।

बैंक अकाउंट से जुड़े डिटेल करते थे लीक

इनस्टॉल के बाद 3-4 दिन बीत जाने के बाद, ऐप यूजर को Google क्रोम में फ़िशिंग साइटों पर निर्देशित करना शुरू कर देता है, भले ही आपका डिवाइस लॉक हो। यह एक दुर्भावनापूर्ण लिंक के साथ पहला टैब खोलेगा, और फिर एक अलग टैब में दूसरी वेबसाइट खोलेगा।

 

कभी-कभी यह एडल्ट वेबसाइट भी खोलती है। यहां आपको दो विकल्प मिलते हैं, इंस्टॉल और रद्द करें। दोनों में से किसी एक पर क्लिक करने से एक और फ़िशिंग साइट खुल जाएगी, इसलिए किसी भी बटन पर क्लिक न करने और टैब को बंद करने की सलाह दी जाती है।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Beware of These 4 Malicious Android Apps Can Steal Your Personal Data

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X