इन 9 Android ऐप्स को रखोगे फोन में, तो हो जाएगा आपका फेसबुक का पासवर्ड चोरी

|

Google Play Store पर आज बहुत से ऐसे ऐप्स है जो कि फ्रॉड करते है। यहाँ पर बहुत बड़ी संख्या में ऐसे ऐप्स मिल जाएँगे जो यूजर्स का डेटा चुरा सकते है और फेसबुक, ट्विटर या किसी का भी पासवर्ड ले सकते हैं। हालांकि Google ने इन ऐप्स को समय-समय पर हटा देता है लेकिन ये नए-नए खाते बनाकर ऐप्स डाल देते है। आज हम कुछ ऐसे ही ऐप्स बताएँगे जो आपके फेसबुक पासवर्ड को चुरा सकते है। और यदि वो ऐप्स आपके मोबाइल में अभी भी हैं तो आप उनको डिलीट करना न भूलें।

 
इन 9 Android ऐप्स को रखोगे फोन में, तो हो जाएगा आपका फेसबुक का पासवर्ड चोरी

अगर नीचे बताए गए ऐप्स आपके मोबाइल में भी हैं Installed तो आज ही हटा लें वरना आपका फेसबुक पासवर्ड हो जाएगा चोरी

नीचे हमने उन 9 Android ऐप्स के बारे में बताया है जो आपके मोबाइल में लॉगिन फेसबुक पासवर्ड को कभी भी चोरी कर सकते हैं। इनमें से ज़्यादातर ऐप्स को तो गूगल प्ले स्टोर ने हटा दिया है लेकिन कुछ अभी भी हो सकते है। और यदि इनमें से कोई ऐप आपके मोबाइल में अभी भी है तो आप उनको हटा लें, नहीं तो आपका फेसबुक का पासवर्ड चोरी हो सकता है और गलत इस्तेमाल किया जा सकता है।

किसी ने अगर आपको Whatsapp पर ब्लॉक कर दिया गया है, तो ये हैं चेक करने के बेस्ट ट्रिककिसी ने अगर आपको Whatsapp पर ब्लॉक कर दिया गया है, तो ये हैं चेक करने के बेस्ट ट्रिक

ये है वो 9 ऐप्स

1. Horoscope Daily
2. Processing Photo
3. App Lock Keep
4. Rubbish Cleaner
5. Horoscope Pi
6. App Lock Manager
7. Lockit Master
8. Inwell Fitness
9. PiP Photo

इस प्रकार हम यही सलाह देते है कि जब भी आप Google Play Store से कोई ऐप डाउनलोड करो तब विश्वसनीय डेवलपर्स से ही ऐप को डाउनलोड करना चाहिए वरना आज कल साइबर अटैक और साइबर फ्रॉड के मामले काफी ज्यादा बढ़ रहे है। प्ले स्टोर पर रेटिंग और रिव्यू को भी देखना चाहिए, अगर रिव्यू अच्छे मिले हों तो मतलब ऐप अच्छा होगा और अगर बुरे तो समझ लेना उसमें कुछ गड़बड़ या कुछ असुविधाएं होंगी।

 
Best Mobiles in India

English summary
These 9 Android Apps Can Steal Your Facebook Password, Delete Now

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X