तूफ़ान की स्पीड से होगी टाइपिंग, डाउनलोड करें एंड्रायड कीबोर्ड ऐप्स!

Written By: Staff

आज के जमाने में टाइपिंग सिर्फ कंप्यूटर या लैपटॉप तक ही सीमित नहीं रह गई है, सबसे ज्यादा टाइपिंग स्मार्टफोन के कीबोर्ड पर देखने को मिलती है। स्मार्टफोन एक ऐसा डिवाइस है जो हमारे सबसे नजदीक होने के साथ ही बहुत जरूरी भी है। ये ना सिर्फ कालिंग डिवाइस है बल्कि मैसेजिंग और ई-मेलिंग के लिए भी इसका भरपूर इस्तेमाल होता है। इसलिए इसका कीबोर्ड भी इसी जरूरत के मुताबिक़ होना चाहिए।

अब फोन पर फ्री में देखें टीवी!

स्मार्टफोन के कीबोर्ड पर आप चाह कर भी कई बार तेजी से टाइपिंग या कुछ लिख नहीं पाते या लिख पाते हैं तो स्पेलिंग मिस्टेक के कारण कई बार कंफ्यूजन की स्थिति बन जाती है। क्योंकि ऑटो करेक्ट फीचर उतना प्रोपेर्ली काम नहीं करता। अगर आप भी कीबोर्ड की इन्हीं समस्याओं से परेशान हैं। तो आपको सोलुशन मिलने वाला है। हम आपको बताने वाले हैं एंड्रायड ओएस के लिए ऐसे कीबोर्ड ऐप्स जो इस परेशानी को हल कर देंगे।

हर वाट्सऐप यूजर को पता होनी चाहिए ये ट्रिक्‍स

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#1

इस की-बोर्ड ऐप की मदद से आप स्क्रीन के साइज को बड़ा सकते हैं। यह क्वेट्री कीबोर्ड है जो टाइप करने की अच्छी स्पीड देता है। साथ ही मैसेजिंग के दौरान होने वालीं मिस्टेक्स को भी कम करता है। यह कीबोर्ड स्क्रीन पर काफी नीचे की और नजर आता है, जिससे आपको ऊपर अधिक जगह मिलती है। इसमें आपको कई अन्य आम फीचर्स भी मिलते हैं। साथ ही इमोजी की सुविधा भी इसमें दी गई है, जो देखने में और इस्तेमाल करने में काफी आकर्षक हैं।

डाउनलोड करें

#2

अगर आप तेजी से अपने मन और जरूरत की बात को टाइप करना चाहते हैं, तो इस ऐप को आजमा सकते हैं। इस पर मिस्टेक्स भी आसानी से सुधारी जा सकती हैं। अगर किसी मिस्टेक को आप दूर करना चाहते हैं, तो ऊपर या नीचे स्वाइप करके लिस्ट में से करेक्ट वर्ड को चुन सकते हैं, किसी शब्द को मिटाने के लिए बैक स्वाइप करना होता है और टेक्स्ट के साथ पीरियड को एड करने के लिए आगे की ओर स्वाइप करना होता है। इसमें स्वाइप करके कई सारे फीचर्स को यूज किया जा सकता है। आप 40 थीम्स में से अपनी मनपसंद थीम को चुन कर कस्टमाइज कर सकते हैं।

डाउनलोड करें

#3

यह गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध एक सबसे लोकप्रिय कीबोर्ड है। यह आम ऐप से जरा अलग है, इसकी लिए इसे स्मार्ट भी कहा जाता है। दरअसल, यह आप के राइटिंग स्टाइल को पकड़ कर उसी के अनुसार आपको सजेशन देती है, जिससे आपके द्वारा अक्सर इस्तेमाल किये जाने वाले वर्ड्स स्टोर हो जाते हैं और अगली बार टाइप करने पर आप उन्हें चुन सकते हैं। इससे आपकी टाइपिंग की स्पीड भी बढ़ जाती है। इस कीबोर्ड पर एक से अधिक भाषाओं को सक्षम कर सकते हैं। साथ ही कई अन्य फीचर्स भी हैं, जो आपके टाइपिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाते हैं।
डाउनलोड करें

#4

गूगल कीबोर्ड एक बहुत ही आसान और ईजी इंटरफेस वाला कीबोर्ड ऐप है। इसे कई भाषाओं में इस्तेमाल किया जा सकता है। यह एंड्राइड 4.4 वर्जन तथा अन्य के साथ अच्छा काम करता है। इसमें दी गई वोइस रिकोग्निशन की सुविधा से टाइपिंग को स्पीड मिलती है। मतलब आप बोलकर भी अपने वर्ड्स टाइप कर सकते हैं, लेकिन इसमें गलतियाँ होने की संभावना भी रहती है। इसके अलावा गूगल कीबोर्ड आपकी राइटिंग स्टाइल को भी अडॉप्ट कर लेता है। जिससे आपको टाइप करने में आसानी होती है।
डाउनलोड करें

#5

यह ऐप इमोजी/इमोजी आर्ट/स्माइली/पिक्चर्स के लिए ख़ास है। लेकिन यह 85 भाषाओं में टाइप करने की सुविधा भी देता है। इसके कई फीचर्स और ऑप्शन का लाभ स्वाइप/ग्लिड करके उठाया जा सकता है। साथ ही आप कई सारे रंगों और थीम में से अपने पसंदीदा को चुनकर बदलाव कर सकते हैं।
डाउनलोड करें

अन्य टेक न्यूज़

अब फोन पर फ्री में देखें टीवी!

हर वाट्सऐप यूजर को पता होनी चाहिए ये ट्रिक्‍स

एंड्राइड फोन से डिलीट हुआ डाटा कैसे करें रिकवर!

हिंदी गिज़बॉट

ऐसी अन्य टेक ख़बरों के लिए पढ़ते रहे हिंदी गिज़बॉट और लाइक करें हमारा फेसबुक पेज!


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
People uses smartphone now. But there are people who has problem in typing fast. if you are one of them then These android keyboard apps will make you type faster.
Please Wait while comments are loading...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
Opinion Poll

Social Counting