ये हैं 5 फ्री ऑनलाइन टूल जो आपके ऑफिस के कामों को पूरा करने में मदद कर सकते हैं

|
ये हैं 5 फ्री ऑनलाइन टूल जो आपको एडिटिंग में करते हैं मदद

यह वह तरीका है जिससे कोई व्यक्ति कुछ यूजफुल बनाने के लिए अपने आइडिया को एक्सेक्युट करता है। जो लोग अपने काम में एक्सीलेंट होते हैं उनके पास एक अच्छी तरह से डिफाइंड वर्कफ्लो होता है। वे अपने काम को करने से पहले एक प्लान बनाते हैं और अपने फंक्शन की पहचान करते हैं और अपने प्लान को और इफेक्टिव तरीके से पूरा करते हैं। आपके सभी फंक्शन को सक्सेसफुल तरीके से करने के लिए आपने फंक्शन का प्लान बनाना, उसे सही करना और उसे मैनेजमेंट करना जरूरी है। ऐसा करने के लिए बहुत सारे इक्विपमेंट अवेलेबल हैं जो आपको अपना काम तेजी से और ज्यादा एफिशिएंसी के साथ करने में मदद कर सकते हैं।

 

टूल का यूज करने से आप केंद्रित रह सकते हैं, फंक्शन को तेजी से पूरा कर सकते हैं और सटीक रिजल्ट दे सकते हैं। यहां कुछ टूल दिए गए हैं जो आपके काम के लिए मददगार हो सकते हैं:

Canva एडिटिंग प्लेटफॉर्म

एक इमेज एडिटिंग प्लेटफॉर्म जो आपको एक फोटो को उसकी डिफरेंट सेटिंग्स के साथ कस्टमाइज करने का परमिशन देगा। एक यूजर फोटो का आकार बदल सकता है, एडिट कर सकता है, इम्प्रूवमेंट कर सकता है, फाइल टाइप (उदाहरण के लिए jpg से pdf) में कनवर्टेड कर सकता है, और यहाँ तक कि सबमिशन, वीडियो, सोशल मीडिया पोस्ट, पोस्टर और भी बहुत कुछ बना सकता है। यूजर पहले से मौजूद टेम्प्लेट पर भी अपना हाथ रख सकते हैं और उन्हें अपनी रिक्वायरमेंट के मुताबिक कस्टमाइज कर सकते हैं।

 

Unsplash

लगभग हर मार्केटिंग प्रोफेशनल को अपने ब्लॉग, वेबसाइट, सोशल मीडिया, या ऑफलाइन मार्केटिंग के लिए स्टॉक इमेज की जरुरत होती है जो कॉपीराइट फ्री होती है। अनस्प्लैश के साथ, एक यूजर लाखों फ्री फोटो तक पहुंच सकता है, जिनका यूज पर्सनल, इंडिविजुअल या कमर्शियल ऑब्जेक्टिव के लिए किया जा सकता है। इस प्लेटफॉर्म में कई फ्रीलांसर हैं जो एक समय पर नए सेट लगातार अपलोड करते हैं। यहां तक ​​कि प्लेटफ़ॉर्म यूजर को अपने डेली रूटीन के लिए एक फोटोग्राफर को किराए पर लेने का पर्मिशन देता है।

ये हैं 5 फ्री ऑनलाइन टूल जो आपको एडिटिंग में करते हैं मदद

Quora-Reddit

एक और यूजफुल प्लेटफॉर्म जो आपको बहुत सारे थॉट, इनफार्मेशन, लाइफ हैक्स, टिप्स और ट्रिक्स, इंडस्ट्री नॉलेज , या राय के टुकड़े पाने में मदद कर सकता है। हालाँकि, फैक्ट्स और आंकड़ों की बात की जाए तो प्लेटफ़ॉर्म एक रिलेटेबल साइट नहीं है, लेकिन यह जानने का एक अच्छा प्लेटफ़ॉर्म है कि दुनिया में और आसपास में क्या चल रहा है।

DaVinci Resolve वीडियो एडिटिंग प्लेटफॉर्म

एक बहुत पॉपुलर वीडियो एडिटिंग प्लेटफॉर्म जिसका यूज कई कंटेंट क्रिएटर्स अपने रीलों, यूट्यूब वीडियो और अदर रिलेटेड मीडिया को एडिट करने के लिए करते हैं। यूजर के लिए मंच के पेड और फ्री दोनों वर्जन मौजूद हैं। यूजर हाई क्वालिटी वाले वीडियो को बड़ी आसानी और शानदार रिजल्ट के साथ एडिट कर सकते हैं।

Post Cron

सोशल मीडिया हमारे जीवन का एक इंटीग्रल ऑर्गन बन गया है। चाहे वह पेशेवर हो या इंडिविजुअल, आपको इसके अंदर के बारे में पता होना चाहिए। पोस्ट क्रॉन एक ऐसा मंच है जो कम्युनिटी मैनेजमेंट, मार्केटर और एंटरप्रेन्योरशिप की मदद कर सकता है। यह Instagram, Facebook, Twitter, Linkedin, Pinterest और Google+ पर पोस्ट पब्लिश करने और शेड्यूल करने में मदद करता है।

 
Best Mobiles in India

English summary
It is the way a person executes their idea to create something useful. People who excel in their work have a well defined workflow. They make a plan before doing their work and identify their function and complete their plan more effectively.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X