ये पॉपुलर ऐप्स जो बजा देते है आपके फोन की बैटरी की बैंड

|

ऐप्स के बिना स्मार्टफोन अधूरा है और कुछ भी काम नहीं कर सकते। साथ ही कुछ ऐसे ऐप्स हैं जिन्हें अपने स्मार्टफोन में रखना भी जरूरी है लेकिन उससे बैटरी लाइफ की बैंड बज जाती है यानि उससे बैटरी बहुत जल्द डिस्चार्ज होती है। ऐसे ही कुछ ऐप्स है जो हमारे फोन में भी डाउनलोड किए हुए है लेकिन वो बैटरी बहुत ज्यादा खत्म करते हैं।

 
ये पॉपुलर ऐप्स जो बजा देते है आपके फोन की बैटरी की बैंड

ये पॉपुलर ऐप्स जो बजा देते है आपके फोन की बैटरी की बैंड

यहाँ हमने नीचे उन 5 एप्लिकेशन के बारे में बताया है जिन्हें आप ही नहीं बल्कि करोड़ों यूजर्स इस्तेमाल करते है। लेकिन ये ऐप्स मोबाइल फोन की बैटरी बहुत ज्यादा Drain करते है।

व्हाट्सएप (WhatsApp)

WhatsApp जो कि एक पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। इस ऐप के माध्यम से यूजर्स टेक्स्ट, वीडियो और ऑडियो मैसेज भेज सकते है और साथ वीडियो और ऑडियो कॉल भी कर सकते है।

इंस्टाग्राम (Instagram)

Instagram एक पॉपुलर सोशल मीडिया ऐप है जहाँ ज़्यादातर इन्फ़्लुएन्सर यूज करते है। यहाँ यूजर्स फोटो और वीडियो पोस्ट कर सकते है और साथ ही कुछ समय पहले ही में शॉर्ट वीडियो (Reels Video) का फीचर रोल आउट किया था जिसके कारण यूजर्स की संख्या बहुत बढ़ी है। हालांकि इस ऐप से बैटरी बहुत खत्म होती है।

अमेजन (Amazon)

ऑनलाइन शॉपिंग ऐप Amazon एक दुनियाभर में सबसे पॉपुलर ऐप है और इसको करोड़ों यूजर्स इस्तेमाल करते हैं। लेकिन यह ऐप भी आपके मोबाइल की बैटरी बहुत ज्यादा खाता है।

फेसबुक (Facebook)

इंस्टाग्राम की तरह फेसबुक भी एक बहुत लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप है जहाँ करोड़ों यूजर्स ने अकाउंट बना रखे है लेकिन यह बात सच है कि इस ऐप से भी हमारे फोन की बैटरी बहुत ज्यादा ड्रेन होती है।

जूम (Zoom)

Zoom ऐप जो कोविड-19 के इस मुश्किल समय में बहुत उपयोग किया जाता है। इस ऐप के माध्यम से वीडियो कॉन्फ्रेंस की जा सकती है।

यूट्यूब (YouTube)

YouTube एक वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप है और शायद ही ऐसा कोई मोबाइल हो जिसमें यह ऐप इंस्टॉल न हो। इस ऐप के माध्यम से हम ऑनलाइन वीडियो देख सकते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
These are popular apps draining your phone battery life, check the full list.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X