चालू एटीएम मशीन और कैश ढूंढने में ये एप करेगी मदद

Written By:

इन दिनों आप जहाँ भी जाएं आपको एक ही जैसी बातें सुनने को मिलेगी। जैसे, 'छुट्टे रुपए नहीं है', '500 का नोट नहीं चलेगा', 'यार मैं कितने दिनों से इस 100 से नोट के भरोसे हूं', 'फालतू खर्च मत करो'। यदि आप एटीएम जाते हैं तो या तो वहां लम्बी कतारें लगी होती है, या फिर 'एटीएम आउट ऑफ़ सर्विस' जैसे बोर्ड। ऐसे में लोग काफी परेशान हो चुके हैं।

सैमसंग गैलेक्‍सी एस8 को लेकर उड़ने वाली हॉट अफवाहें

टेक्नोलॉजी के इस दौर में देखा जाए तो काफी कुछ आसान हो चुका है। छोटे से डिवाइस स्मार्टफोन को ही ले लीजिए। स्मार्टफोन तो स्मार्ट होते ही हैं, लेकिन इन्हें और स्मार्ट बनाती हैं एप्स और इंटरनेट। यदि आपके फोन में सभी जरुरी एप्स हों और इंटरनेट की सुविधा हो तो बस, आपके सभी काम पूरे हो चुके समझो।

वीवो ने लॉन्च किया पहला 20 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा स्मार्टफोन

तो चलिए जानते हैं इस नई एप के बारे में जिसका नाम है 'वालनट एप'।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

'वॉलनट एप'

एटीएम ढूंढने और इसका पता लगाने में एक एप जो सबसे अधिक काम आ रही है वो है 'वॉलनट एप'। यह एप सबसे एक पॉपुलर मनी मैनेजर एप है जो कि अपने नए अपडेट के साथ लोगों को अपने आस-पास एटीएम ढूंढने में मदद कर रही है।

एटीएम पर लगी लाइन कीभी जानकारी

एक मिनट, जरा ठहरिए! एटीएम की ट्रैकिंग ही नहीं बल्कि यह एप आपको इस बात की भी जानकरी देती है कि एटीएम के बाहर कितनी लम्बी लाइन लगी हैं।

नए स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें

कलर कोड पिंस

इस एप में आपको कलर कोडेड पिंस दिखाई देंगी। यह पिंस आपको पास के एटीएम का एक्टिविटी स्टेटस दिखाती है। ग्रीन कलर की पिन का मतलब है जो एटीएम एक्टिव हैं। ऑरेंज कलर की पिन एटीएम के लास्ट एक्टिव होने के बारे में बताती हैं। वहीँ ग्रे क्लोर की पिन का मतलब है वो एटीएम जो पिछले कुछ दिनों से एक्टिव रहा है।

ये हैं अन्य फीचर्स वॉलनट एप केवल आपकी ही नहीं बल्कि आपके दोस्तों और परिवार वालों की भी मदद कर सकती है। इस एप में शेयरिंग का विकल्प है, जिसकी मदद से आप किसी भी एटीएम के बारे में सभी जानकारी किसी भी अन्य से शेयर कर सकते हैं।

ये हैं अन्य फीचर्स
वॉलनट एप केवल आपकी ही नहीं बल्कि आपके दोस्तों और परिवार वालों की भी मदद कर सकती है। इस एप में शेयरिंग का विकल्प है, जिसकी मदद से आप किसी भी एटीएम के बारे में सभी जानकारी किसी भी अन्य से शेयर कर सकते हैं।

हमेशा सही नहीं होगी जानकारी

ये एप भले ही आपको एटीएम और उस पर भीड़ होने की जानकारी देती है, लेकिन ऐसा जरुरी नहीं की आप को दी गई जानकारी हमेशा सही हो।

नए स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
This App is Helping People find Working ATM Machines and Cash Hindi. Read more in details.
Please Wait while comments are loading...
हैवानियत: आखिर क्यों मां-बाप ने ही अपनी सगी बेटी का करवाया बलात्कार..?
हैवानियत: आखिर क्यों मां-बाप ने ही अपनी सगी बेटी का करवाया बलात्कार..?
SIT Investigation: SIT की पूछताछ में हुआ खुलासा, Ram Rahim के डेरे में दबे हुए 600 नरकंकाल
SIT Investigation: SIT की पूछताछ में हुआ खुलासा, Ram Rahim के डेरे में दबे हुए 600 नरकंकाल
Opinion Poll

Social Counting