Tiktok Ban: US में 'सुरक्षा जोखिमों' को लेकर टिकटॉक पर लगा प्रतिबंध

|
Tiktok Ban: US में 'सुरक्षा जोखिमों' को लेकर टिकटॉक पर लगा प्रतिबंध

Tiktok Ban: चीनी शॉर्ट-फॉर्म वीडियो मेकिंग ऐप टिकटॉक को US हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स द्वारा मोबाइल डिवाइस पर प्रतिबंधित कर दिया गया है। NBC न्यूज द्वारा देखे गए एक मेमो के अनुसार, सदन ने कर्मचारियों को किसी भी सदन द्वारा जारी किए गए मोबाइल फोन से टिकटॉक को हटाने का आदेश दिया।

 

BGMI गूगल प्ले स्टोर पर इस दिन कर रहा वापसी, जानें डिटेलBGMI गूगल प्ले स्टोर पर इस दिन कर रहा वापसी, जानें डिटेल

पत्रकारों का डेटा कर रहें है चोरी

टिकटॉक के प्रवक्ता ने कहा कि यह कदम "सुरक्षा चिंताओं के व्यावहारिक समाधान के बजाय एक राजनीतिक संकेत" था। टिकटॉक वर्तमान में राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं को हल करने के लिए अमेरिकी न्याय विभाग के साथ एक समझौते पर बातचीत कर रहा है। पिछले हफ्ते, रिपोर्ट्स सामने आईं कि टिकटॉक की मूल कंपनी चीन स्थित बाइटडांस ने कम से कम दो अमेरिकी पत्रकारों और उनसे जुड़े अन्य लोगों के डेटा तक पहुंच गया है।

WhatsApp जल्द करेगा मल्टीप्ल चैट्स सेलेक्ट करने की सुविधा को रोल आउटWhatsApp जल्द करेगा मल्टीप्ल चैट्स सेलेक्ट करने की सुविधा को रोल आउट

हाउस स्टाफ को किसी भी हाउस मोबाइल डिवाइस पर टिकटॉक ऐप डाउनलोड करने की अनुमति नहीं है। अगर आपके हाउस मोबाइल डिवाइस पर टिकटॉक ऐप है, तो इसे हटाने के लिए आपसे संपर्क किया जाएगा।"
19 अमेरिकी राज्यों में स्थानीय प्रशासन ने सरकार द्वारा जारी डिवाइस पर टिकटॉक को पहले ही प्रतिबंधित कर दिया है।

WhatsApp करने वाला है 31 दिसंबर से इन 49 फोन्स पर काम करना बंदWhatsApp करने वाला है 31 दिसंबर से इन 49 फोन्स पर काम करना बंद

अक्टूबर में, टिकटॉक ने इस बात से इनकार किया कि उसने कुछ अमेरिकी व्यक्तियों को ट्रैक करने के लिए विशिष्ट स्थान डेटा का उपयोग किया, फोर्ब्स की एक रिपोर्ट के खिलाफ आरोप लगाया गया था कि ऐप ऐसी निगरानी करने की योजना बना रहा था।

Google चाहता है कि जीमेल यूजर्स 2023 में इन 5 'स्मार्ट' टिप्स को करें फॉलोGoogle चाहता है कि जीमेल यूजर्स 2023 में इन 5 'स्मार्ट' टिप्स को करें फॉलो

टिकटॉक प्रतिबंधित प्रस्ताव

इस महीने की शुरुआत में, सेन मार्को रुबियो (RFL) ने भी कानून का प्रस्ताव रखा था जो टिकटॉक को राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिबंधित करेगा। बिल पेश करते समय, रुबियो ने कहा कि ऐप चीनी सरकार को "दुनिया भर में 1 बिलियन से अधिक एजर्स की निगरानी करने की एक अनूठी क्षमता प्रदान करता है, जिसमें लगभग दो-तिहाई अमेरिकी टीनएजर्स शामिल हैं।"

सरकार ने 104 Youtube चैनल और 5 ट्विटर हैंडल समेत किए कई अकाउंट ब्लॉक, ये है बड़ी वजहसरकार ने 104 Youtube चैनल और 5 ट्विटर हैंडल समेत किए कई अकाउंट ब्लॉक, ये है बड़ी वजह

रुबियो ने वाशिंगटन पोस्ट के एक लेख में कहा, "जब तक टिकटॉक और इसके एल्गोरिदम को बीजिंग से अलग नहीं किया जा सकता, तब तक संयुक्त राज्य में ऐप का उपयोग हमारे देश की सुरक्षा को खतरे में डालता रहेगा।"

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Tiktok Ban: Chinese short-form video making app Tiktok has been banned on mobile devices by the US House of Representatives. The House ordered staffers to remove TikTok from any House-issued mobile phone, according to a memo seen by NBC News.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X