भारत में Twitter Blue की कीमत का हुआ खुलासा! देंगे होंगे महीने के 719 रुपए

|
भारत में Twitter Blue की कीमत का हुआ खुलासा

बुधवार को ट्विटर ने यूएस, यूके और कुछ अन्य देशों के यूजर्स के लिए ट्विटर ब्लू को रोल आउट किया। अमेरिका में, सेवा, जो यूजर को एक वेरिफाई बैज मुफ्त में रखने की अनुमति देती है, की कीमत $7.99 है। भारत में इसकी कीमत 719 रुपये है।

 

भारत में कुछ ट्विटर यूजर ने उन्हें ट्विटर ब्लू की सब्सक्रिप्शन के लिए एक संकेत देना शुरू कर दिया है। ब्लू सर्विस, जिसे बुधवार को अमेरिका के साथ-साथ कुछ अन्य देशों में यूजर के लिए शुरू किया गया था, आने वाले दिनों में भारत में व्यापक रूप से उपलब्ध होने की उम्मीद है।

Twitter Blue की भारत में कीमत

भारत में यूजर के लिए ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन शुल्क 719 रुपये प्रति माह निर्धारित किया गया है। इसकी तुलना में, यह सेवा यूएस में $8 (लगभग 650 रुपये) में उपलब्ध है। ऐप की आईओएस ऐप स्टोर लिस्टिंग से भारतीय बाजार के लिए ट्विटर ब्लू की सब्सक्रिप्शन शुल्क का पता चलता है। ऑफिशियल वेबसाइट भारत में सेवा के रोलआउट समयरेखा के बारे में कोई विवरण नहीं बताती है। हालांकि, सीईओ मस्क ने पुष्टि की थी कि ट्विटर ब्लू भारत में एक महीने के भीतर उपलब्ध होगा।

फ्री में मिलेगा Blue Tick

ट्विटर की नई सब्सक्रिप्शन सर्विस अब यूएस, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूके में उपलब्ध है। यह सेवा धीरे-धीरे अन्य देशों में भी शुरू हो रही है। जो यूजर ब्लू सेवा की सब्सक्रिप्शन लेते हैं, उन्हें यूजर नेम के आगे एक नया वेरिफाई चेकमार्क मिलेगा। रोलआउट के समय जारी किए गए अपडेट लॉग से पता चला है कि ग्राहकों को "एक नीला चेकमार्क मिलेगा, ठीक उसी तरह जैसे मशहूर हस्तियों, कंपनियों और राजनेताओं को आप पहले से ही फॉलो करते हैं।"

 

मिलेंगे ये प्रीमियम बेफिट्स

सब्सक्राइबर्स को कई प्रीमियम फीचर्स भी मिलेंगे जो सब्सक्रिप्शन के साथ अनलॉक हो जाएंगे। शुरुआत के लिए, जिन यूजर ने प्रीमियम सेवा की सदस्यता ली है और उनके पास नीले रंग का चेकमार्क है, उन्हें रिप्लाई, सर्च और उल्लेखों में प्राथमिकता मिलेगी। यूजर ट्विटर ब्लू की सब्सक्रिप्शन लेने के बाद लंबी ऑडियो और वीडियो फ़ाइलें भी पोस्ट कर सकते हैं। कंपनी कम विज्ञापन भी दिखाएगी, जो यूजर्स के लिए और भी ज्यादा प्रासंगिक होंगे।

पेड आर्टिकल का मिलेगा फायदा

मस्क ने पहले कहा था कि ब्लू ग्राहकों को कंपनी के साथ काम करने वाले प्रकाशनों से भुगतान किए गए आर्टिकल तक पहुंच प्राप्त होगी। फिलहाल, ब्लू सब्सक्राइबर्स के लिए यह फीचर जल्दी उपलब्ध होने के कारण उपलब्ध नहीं है। सब्सक्राइब किए गए यूजर को बिना किसी अतिरिक्त लागत के पेड आर्टिकल उपलब्ध कराने के लिए ट्विटर प्रकाशनों के साथ काम कर सकता है।

Apple यूजर को मिलेगा फायदा

फिलहाल ट्विटर ब्लू आईओएस ऐप पर यूजर्स के लिए उपलब्ध है। वेबसाइट बताती है कि 9 नवंबर, 2022 से एंड्रॉइड या वेब पर कोई नई सब्सक्रिप्शन संभव नहीं होगी, जब तक कि उन प्लेटफार्मों पर नया $ 7.99 / माह ट्विटर ब्लू उपलब्ध न हो। सब्सक्रिप्शन सर्विस का पुराना वर्जन यूजर को फ़ोल्डरों में ट्वीट को बुकमार्क करने, ऐप आइकन को कस्टमाइएज करने और ट्वीट को Undu करने देता है। IOS वर्जन ब्लू ग्राहकों को ऐप थीम के लिए रंगीन विकल्पों में से चुनने देता है।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Twitter Blue subscription fee is set at Rs 719 per month for users in India. In comparison, the service is available for $8 (roughly Rs 650) in the US.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X