अगर आप भी करते हैं रात में Uber का इस्तेमाल; इन सेफ्टी फीचर को न करें नजरअंदाज

|
Uber के ये 5 सेफ्टी फीचर इमरजेन्सी में आ सकते हैं काम

जैसा कि साल 2022 समाप्त हो रहा है, हमें यकीन है कि आप सभी पार्टियों के लिए बाहर निकलने की योजना बना रहे होंगे। अपने पार्टी तक पहुँचने के लिए, आप में से कई लोग उबेर की सवारी करेंगे। राइड-हेलिंग सेवा उबर विभिन्न प्रकार के ट्रेवल ऑप्शन प्रदान करती है जिनमें उबर रेंटल, मल्टी-स्टॉप यात्रा, आस-पास के शहरों की यात्रा के लिए उबर इंटरसिटी, और बहुत कुछ शामिल हैं।

 

एक तरफ़ा यात्रा के विविध विकल्पों के साथ, Uber इंडिया 24x7 सुरक्षा लाइन, आपातकालीन SOS और अन्य सहित सुरक्षा सुविधाओं की एक सीरीज भी प्रदान करता है।आइए, Uber के साथ राइड के दौरान उपलब्ध सुरक्षा से जुड़ी सभी सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानें। ये नए साल की रात को आधी रात के दौरान या देर से होने वाली पार्टियों के बाद कैब बुक करने में भी काम आएंगे।

1.अपनी राइड शेयर जरुर करें

जब हम पार्टी करते हैं तो समय हमेशा उड़ जाता है। खासतौर पर न्यू ईयर ईव पार्टियां, जो आधी रात के बाद चलती हैं। लेकिन देर रात की पार्टियां और यात्रा हमेशा आपके प्रियजनों को विशेष रूप से माताओं को चिंतित कर देती हैं और वे लगातार कॉल, मैसेज और आपके ठिकाने के बारे में पूछते हैं। इसमें यूज़र्स की मदद करने के लिए, Uber 'शेयर योर ट्रिप' फ़ीचर पेश करता है, जिससे यूज़र्स अपने कॉन्टैक्ट्स के साथ अपनी ट्रिप की जानकारी शेयर कर सकते हैं। ग्राहक पूरी यात्रा के दौरान अपने वर्तमान स्थान के साथ पाँच 'विश्वसनीय कॉन्टैक्ट' तक अपनी Uber राइड स्टेटस शेयर कर सकते हैं।

 

2.राइडचेक 3.0

उबर हमेशा अपने ग्राहकों की सभी राइड को ट्रैक करता है और राइड की स्थिति पर नजर रखता है। यदि कोई समस्या होती है, तो कंपनी सवारी की स्थिति जानने के लिए सीधे सवार या चालक से संपर्क करती है। उदाहरण के लिए, अगर कोई राइड तय समय से ज़्यादा समय के लिए रुकी हुई है, या सुझाए गए GPS रूट से भटक जाती है, या जब यह तय समय से पहले ही खत्म हो जाती है, तो Uber राइड चेक को अलर्ट मिल जाता है। अगर 'सब कुछ ठीक है' तो राइडर और ड्राइवर दोनों को नोटिफिकेशन मिलता है। अगर सब ठीक है, तो ग्राहक 'हां' पर क्लिक करके वापस जवाब दे सकते हैं। लेकिन किसी आपात स्थिति में, उबर आपको इन-ऐप एसओएस बटन के माध्यम से स्थानीय पुलिस से जुड़ने में मदद करेगा या सवारों को अपनी सुरक्षा लाइन के माध्यम से लाइव उबर एजेंट से बात करने की अनुमति देगा।

3.24X7 सुरक्षा लाइन

उबर एक 24X7 सुरक्षा लाइन प्रदान करता है जो अपने ग्राहकों को मोबाइल फोन से 88006-88666 पर कॉल डायल करके या सीधे उबर ऐप से कनेक्ट करके उबर सपोर्ट एजेंटों से जुड़ने की अनुमति देता है। Uber सहायक तत्काल लेकिन गैर-आपातकालीन मामलों में राइडर की सहायता करता है। यात्रा के दौरान सुरक्षा लाइन एक्टिव रहती है और यात्रा समाप्त होने के 30 मिनट बाद इसे और बढ़ा दिया जाता है।

4.ऑडियो रियर सीटबेल्ट रिमाइंडर

ड्राइवर ही नहीं उबर राइडर्स के सीट बेल्ट पर भी नजर रख रही है। किसी भी यात्रा से पहले, Uber यह सुनिश्चित करता है कि चालक और सवार दोनों ने सीट बेल्ट पहनी हो। ऐप राइडर के फोन पर पुश नोटिफिकेशन के साथ ड्राइवर के फोन पर राइडर के लिए रियर सीट बेल्ट रिमाइंडर भेजता है।

5.SOS इंटीग्रेशन

Uber पहले से ही एक इन-ऐप आपातकालीन बटन प्रदान करता है जो सवारों और चालकों को उनके स्थानीय आपातकालीन नंबर से जोड़ता है। आपातकालीन स्थिति में, राइडर मदद के लिए कॉल करने के लिए बटन पर टैप कर सकते हैं। एसओएस सुविधा वर्तमान में केवल हैदराबाद में उपलब्ध है और कंपनी ने अभी अन्य शहरों में इसकी घोषणा नहीं की है।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Let's take a detailed look at all the safety features available during a ride with Uber. You can keep a note of these features and use them whenever you are booking a ride.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X