क्या है Vine ऐप जिसे Elon Musk दुबारा Twitter पर लाना चाहते हैं, Tik-Tok को दे सकता है कड़ी टक्कर

|
क्या है Vine ऐप जिसे Elon Musk दुबारा Twitter पर लाना चाहते हैं

ट्विटर के नए मालिक, एलोन मस्क (Elon Musk) के पास प्लेटफॉर्म को पुनर्जीवित करने और इसे आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए बहुत सारी योजनाएं हैं, जिसमें ब्लू बैज के लिए चार्ज करना या ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन शुल्क बढ़ाना और बढ़ाना शामिल है।

 

कंपनी वाइन को भी वापस ला सकती है, एक सेवा जिसे ट्विटर ने 2012 में खरीदा था लेकिन 2016 में बंद कर दिया। हालांकि सटीक रोलआउट समयरेखा स्पष्ट नहीं है, यह स्पष्ट है कि एलोन मस्क ट्विटर के साथ इंस्टाग्राम और टिकटॉक जैसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को टक्कर देने का लक्ष्य बना रहे हैं।

Vine App क्या है?

वाइन एक स्मार्टफोन ऐप था जिसने यूजर को छह-सेकंड लंबी क्लिप बनाने की अनुमति दी थी। इसकी स्थापना जून 2012 में हुई थी, लेकिन ट्विटर ने उसी वर्ष अक्टूबर में इसे हासिल कर लिया। ऐप युवा यूजर के बीच अत्यधिक लोकप्रिय था, और इसके कुछ शुरुआती अपनाने वालों में एमएमए फाइटर लोगान पॉल, इंस्टाग्राम प्रभावित अमांडा सेर्नी और गायक शॉन मेंडेस शामिल हैं।

2010 की शुरुआत में वाइन के इतने लोकप्रिय होने के कारणों में से एक स्मार्टफोन पर फ्रंट कैमरों को जोड़ने के कारण है, जो यूजर को चलते-फिरते खुद को रिकॉर्ड करने की अनुमति देता है। ऐप का इंटरफ़ेस भी सरल था, और इसने यूजर को अंतिम क्लिप की टाइम बढ़ाए बिना कॉन्टेंट बनाने के लिए मजबूर किया।

क्यों बंद हुआ था Vine App

स्नैपचैट और इंस्टाग्राम से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करने के अलावा, इसे प्रबंधन स्तर पर समस्याएं थीं। अपने छोटे से अस्तित्व में, ट्विटर इकाई अपने वरिष्ठ अधिकारियों को बदलती रही। यहां तक कि इसके सह-संस्थापक डोम हॉफमैन ने भी 2014 में अपने स्टार्ट-अप के लिए वाइन छोड़ दी थी।

विश्लेषकों का मानना ​​है कि इंस्टाग्राम की लंबी वीडियो कॉन्टेंट के कारण वाइन पैसे और यूजर में लगातार गिरावट को बनाए नहीं रख सका। जब तक वाइन ने अपनी वीडियो सीमा को छह सेकंड से आगे बढ़ाया, तब तक बहुत देर हो चुकी थी, जिसके कारण अक्टूबर 2016 में इसकी अंतिम शटरिंग हुई, जैसा कि न्यूयॉर्क टाइम्स ने बताया।

 

मस्क Vine को फिर से क्यों शुरू कर रहे हैं?

यदि वाइन बोर्ड पर सही प्रभावकों के साथ सही जोड़ सकता है, तो यह कुछ पुराने वफादार यूजर को खींच सकता है। अधिक यूजर का मतलब केवल विज्ञापनदाताओं के लिए एक संभावित बाजार है, जो बदले में मस्क को अतिरिक्त पैसा बनाने में मदद कर सकता है। एक्सियोस की एक रिपोर्ट के अनुसार, मस्क ने ट्विटर इंजीनियरों से वाइन रिबूट पर काम करने के लिए कहा है जो 2022 के अंत तक तैयार हो सकता है।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Vine was a smartphone app that allowed users to create six-second long clips - similar to TikTok but much shorter. It was founded in June 2012,

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X