चेतावनी: न फंसे भीम एप के स्‍पैम रिक्‍वेसट मैसेज में

Written By:

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के द्वारा भीम एप की घोषणा की गई। इस एप के माध्‍यम से आप डिजिटल लेनदेन आसानी से कर सकते हैं। जैसा कि इस एप को किस प्रकार इस्‍तेमाल करना है, उस संदर्भ में आपको पहले ही बताया जा चुका है, साथ ही ये भी बताया गया है कि इस एप के जरिए आप किसी और को भी इसे इस्‍तेमाल करने की सलाह दे सकते हैं।

चेतावनी: न फंसे भीम एप के स्‍पैम रिक्‍वेसट मैसेज में

पर इस एप को संभालकर इस्‍तेमाल करें और पूरी सावधानी बरतें। सुनने में आ रहा है कि भीम एप की स्‍पैम रिक्‍वेस्‍ट भी आने लगी हैं जो आपके खाते का मिसयूज कर सकते हैं। जी हां, भीम एप में किसी को एप का इस्‍तेमाल करने के लिए रिक्‍वेस्‍ट का भेजना इसकी यूएसपी है। इसके माध्‍यम से वर्चुअल पेमेंट आसानी से किया जा सकता है।

गूगल ने डूडल के जरिये सर सैंडफोर्ड फ्लेमिंग को किया याद

आपको किसी को भी धन भेजने के लिए बस कुछ ही स्‍टेप को फॉलो करना होगा, ताकि आप आसानी से बिना बैंक में जाएं ही उसे धन भेज सकें। कुछ लोगों द्वारा स्‍पैम मैसेज आने की शिकायत को लेकर सर्तकता बरतते हुए, भारत के राष्‍ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई) ने सतर्क कर दिया है और सरकारी निकाय ने भी भीम यूजर्स को सलाह दी है कि वो स्‍पैम रिक्‍वेस्‍ट को स्‍वीकार न करें, साथ ही इस बात का आश्‍वासन भी दिया है कि जल्‍दी ही इस समस्‍या को हल कर दिया जाएगा ताकि किसी यूजर को समस्‍या का सामना न करना पड़ें।

इस बारे में एनडीटीवी के कौशिक भट्ट ने ट्वीट भी किया है जिसका स्‍क्रीन शॉट आप इस आर्टिकल में देख सकते हैं। कुल मिलाकर, सभी भीम इस्‍तेमाल करने जा रहे यूजर्स से अनुरोध है कि वो इन स्‍पैम मैसेज को डिलीट कर दें तथा गूगल प्‍ले स्‍टोर से ही इस एप को इंस्‍टॉल करें।

नए स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें



Read more about:
English summary
BHIM app users start receiving spam messages.
Please Wait while comments are loading...
पाकिस्तान: बदला लेने के लिए दिया 'रेप का आदेश'
पाकिस्तान: बदला लेने के लिए दिया 'रेप का आदेश'
भारत पर परमाणु हमला करने ही जा रहे थे मुशर्रफ, इस एक डर के चलते पीछे खींचे कदम
भारत पर परमाणु हमला करने ही जा रहे थे मुशर्रफ, इस एक डर के चलते पीछे खींचे कदम
Opinion Poll

Social Counting