WhatsApp Features: व्हाट्सएप ने पेश किए सबसे धाँसू फीचर्स, अब कर सकेंगे 2GB की फाइल शेयर

|

व्हाट्सएप (WhatsApp) सबसे पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में से एक हैं और हमेशा नए-नए फीचर्स रोल आउट करने के लिए जाना जाता है। अब, प्लेटफॉर्म ने कई नए फीचर्स पेश किए है। ये ज्यादातर फीचर्स ग्रुप्स के लिए हैं। ये नए फीचर आने वाले हफ्तों में सभी यूजर्स के लिए व्हाट्सएप ग्रुप्स में रोल आउट किए जाएंगे। तो आइए WhatsApp के इन न्यू फीचर्स के बारे में जानते हैं डिटेल्स में।

 
WhatsApp Features: व्हाट्सएप ने पेश किए सबसे धाँसू फीचर्स, अब कर सकेंगे 2GB की फाइल शेयर

व्हाट्सएप ने पेश किए ग्रुप्स के लिए कई नए फीचर्स

WhatsApp ने अत्यधिक चर्चित रिएक्शन फीचर पेश किया है जो यूजर्स को ग्रुप्स में मैसेजों पर रिएक्शन करने, 2GB तक फ़ाइलों को शेयर करने की कैपेसिटी और ग्रुप एडमिन के लिए ज्यादा कंट्रोल की सुविधा देता है। आइये जानते हैं सभी फीचर्स के बारे में।

WhatsApp रिएक्शन फीचर

इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप एक नया फीचर पेश करेगा जो इंस्टाग्राम और फेसबुक से प्रेरित होगा। यूजर्स अब इस फीचर की मदद से दूसरे यूजर्स के टेक्स्ट, मीडिया और अन्य मैसेजों का जवाब देते हुए रिएक्शन दे सकेंगे जैसे फेसबुक और इंस्टाग्राम में देते हैं।

WhatsApp Features: व्हाट्सएप ने पेश किए सबसे धाँसू फीचर्स, अब कर सकेंगे 2GB की फाइल शेयर

WhatsApp 2GB फाइल शेयरिंग फीचर

व्हाट्सएप 2GB तक की बड़ी फाइलों को सपोर्ट करने के लिए फाइल शेयरिंग लिमिट बढ़ाने जा रहा है। उनका दावा है कि वे ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि यूजर्स किसी प्रोजेक्ट पर आसानी से सहयोग कर सकें।

एडमिन कंट्रोल

व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन को कई नए फीचर्स मिले हैं जो उन्हें ग्रुप पर ज्यादा कंट्रोल देते हैं। ग्रुप एडमिन उस ग्रुप से गलत और समस्या पैदा करने वाले मैसेजों को हटाने में सक्षम होंगे जहां सभी ने मैसेज किया है। अभी ग्रुप में सिर्फ मैसेज करने वाला ही उसको डिलीट कर सकता है।

वॉयस कॉल में जुड़ सकेंगे ज्यादा यूजर्स

इन सभी फीचर्स में सबसे उपयोगी फीचर्स में से एक है वॉइस कॉल का फीचर। व्हाट्सएप ग्रुप में अब 32 पार्टिसिपेंट के साथ यूजर्स बातचीत कर सकते हैं। अब तक सिर्फ 8 यूजर्स की जुड़ सकते थे लेकिन अब 32 यूजर्स के साथ बातचीत एकसाथ कर पाएंगे।

 

तो व्हाट्सएप अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए लगातार नए-नए फीचर्स पेश करता आ रहा है। हाल ही प्लेटफॉर्म पर कई नए फीचर्स आये थे और अब फिर से इन फीचर्स की घोषणा की गई हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp Announced Multiple Features For Group Users

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X