WhatsApp Business यूजर्स को मिलने वाला है मल्टी-डिवाइस सपोर्ट के साथ और भी बहुत कुछ,जाने पूरी ख़बर

|

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने घोषणा की कि कंपनी WhatsApp Cloud API के साथ दुनिया भर में किसी भी साइज के किसी भी बिज़नेस के लिए WhatsApp ओपन कर रही है। उन्होंने यह भी घोषणा की कि WhatsApp Business यूजर्स को मल्टी-डिवाइस सपोर्ट तो मिलेगा ही साथ ही और भी कई फीचर्स है जो को मिलने वाले है।

 

WhatsApp ने मार्च 2022 में लगाया 1.85 मिलियन अकाउंट्स पर प्रतिबंध : रिपोर्टWhatsApp ने मार्च 2022 में लगाया 1.85 मिलियन अकाउंट्स पर प्रतिबंध : रिपोर्ट

WhatsApp Business यूजर्स को मिलने वाला है मल्टी-डिवाइस सपोर्ट ,जाने पूरी ख़बर

जुकरबर्ग ने कहा, "आज, मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हम WhatsApp Cloud API के साथ दुनिया भर में किसी भी साइज के किसी भी बिज़नेस के लिए WhatsApp खोल रहे है।" दिलचस्प बात यह है कि WhatsApp Cloud API की घोषणा नवंबर 2021 में बीटा में की गई थी।

WhatsApp Feature: व्हाट्सएप ने पेश किया इमोजी रिएक्शन फीचर, जानें डिटेल्सWhatsApp Feature: व्हाट्सएप ने पेश किया इमोजी रिएक्शन फीचर, जानें डिटेल्स

जुकरबर्ग ने बताया

"अब कोई भी व्यवसाय, चाहे उसका साइज कुछ भी हो, WhatsApp की सेवाओं तक पहुंच बना सकता है, जो सीधे WhatsApp के टॉप पर बनाई गई है ताकि वे अपने अनुभव को कस्टमाइज कर सकें और मेटा द्वारा होस्ट किए गए WhatsApp Cloud API का उपयोग करके ग्राहकों को उनके प्रतिक्रिया टाइम को तेज कर सकें। जुकरबर्ग का कहना है कि Cloud API अधिक व्यवसायों को लोगों से जुड़ने में मदद करेगा और अधिक लोगों को उन व्यवसायों को संदेश देने में मदद करेगा जिन्हें वे समर्थन देना चाहते है, जिसमे बड़े और छोटे दोनों व्यवसाय शामिल है।"

कैसे करें WhatsApp Voice Call को आसानी से रिकॉर्डकैसे करें WhatsApp Voice Call को आसानी से रिकॉर्ड

कैसे काम करेगा WhatsApp Cloud API

WhatsApp Cloud API व्यवसायों को प्लेटफॉर्म पर अपने अनुभव को Customise करने देगा। यह ग्राहकों के साथ बातचीत करने की गति और तरीके को भी बढ़ाएगा। यह किफायती होगा क्योंकि यह महंगा सर्वर खर्च समाप्त कर देगा और व्यवसायों को नई सुविधाओं तक पहुंच प्राप्त होगी। इसके साथ ही, व्यवसाय ग्राहकों के लिए नए अनुकूलन योग्य क्लिक-टू-चैट लिंक भी प्रदान कर सकते है। यह व्यवसायों को अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने में मदद करेगा।

WhatsApp ला रहा है नया फीचर, अब 2 स्मार्टफोन में यूज कर पाएंगे 1 अकाउंटWhatsApp ला रहा है नया फीचर, अब 2 स्मार्टफोन में यूज कर पाएंगे 1 अकाउंट

WhatsApp Business यूजर्स को मिलने वाला है मल्टी-डिवाइस सपोर्ट ,जाने पूरी ख़बर

रखा गया है यूजर्स की सेफ्टी और प्राइवेसी पर भी खास ध्यान

WhatsApp उपयोगकर्ताओं को प्लेटफॉर्म पर व्यवसायों के साथ एक अच्छा अनुभव प्रदान होगा। वे अपने प्रोडक्ट्स के बारे में व्यवसायों के साथ विस्तृत बातचीत करने में सक्षम होंगे। WhatsApp ने यूजर्स की सेफ्टी और प्राइवेसी पर भी खास ध्यान दिया है। कंपनी ने कहा कि लोग उन Businesses के पूर्ण नियंत्रण में होंगे जिनके साथ वे चैट करते है और व्यवसाय लोगों को तब तक संदेश नहीं भेज सकते जब तक उन्होंने संपर्क करने की रिक्वेस्ट नहीं करी गई है।

WhatsApp Hack: कैसे पढ़ें डिलीट किए गए WhatsApp MessagesWhatsApp Hack: कैसे पढ़ें डिलीट किए गए WhatsApp Messages

भुगतान करना होगा वैकल्पिक

जहां तक प्राइसिंग का सवाल है, WhatsApp ने कहा है कि सुविधाएं वैकल्पिक होंगी और अगर वे नहीं चाहते हैं तो व्यवसायों को सेवा के लिए भुगतान करने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा। हम एक नई प्रीमियम सेवा के हिस्से के रूप में इन्हें WhatsApp Business ऐप में शुल्क के लिए अतिरिक्त, वैकल्पिक सुविधाओं के रूप में पेश करने की योजना बना रहे है।"

 

WhatsApp Update: अब गुपचुप तरीके से आप कर सकते है WhatsApp Groups ExitWhatsApp Update: अब गुपचुप तरीके से आप कर सकते है WhatsApp Groups Exit

WhatsApp Business यूजर्स को मिलने वाला है मल्टी-डिवाइस सपोर्ट ,जाने पूरी ख़बर

मल्टी-डिवाइस सपोर्ट

WhatsApp ने Business यूजर्स के लिए मल्टी-डिवाइस फीचर भी उपलब्ध कराया है। WhatsApp उपयोगकर्ताओं को व्यवसायों में अधिकतम चार और अकाउंट जोड़ने की अनुमति देगा।

Most Read Articles
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Meta CEO Mark Zuckerberg announced that the company is opening WhatsApp to any business of any size around the world with the WhatsApp Cloud API. He also announced that WhatsApp Business users will get multi-device support as well as many more features that are going to be available.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X