WhatsApp जल्द ला सकता है यूजर्स के लिए नया फीचर, बिना गूगल ड्राइव के डेटा होगा ट्रांसफर

|
WhatsApp जल्द ला सकता है यूजर्स के लिए नया फीचर, जाने कैसे करेगा काम

WhatsApp ने साल 2022 में कई नए फीचर पेश किए। फीचर और सिक्योरिटी अपडेट ने इस प्लेटफ़ॉर्म को और ज्यादा सेफ बना दिया है। यहां तक ​​कि यूजर्स इंटरफ़ेस को भी बढ़ा दिया है। इसी के चलते प्लेटफ़ॉर्म 2023 में कुछ और फीचर्स को लाने का प्लान बना रहा है। एक नये फीचर पर व्हाट्सएप काम कर रहा है, जो एक नई चैट ट्रांसफर फैसिलिटी है।

 

पिछले साल Meta-Ownership वाले प्लेटफ़ॉर्म ने एक नई फैसिलिटी शुरू की, जिससे यूजर्स अपने चैट हिस्ट्री को Android से iOS में माइग्रेट कर सकते हैं, हालांकि मूव टू iOS ऐप है। लेकिन अब WABetaInfo के मुताबिक, व्हाट्सएप एक नया चैट ट्रांसफर फीचर एडवांस कर रहा है जो अपने यूजर्स को चैट हिस्ट्री को एक नए एंड्रॉइड डिवाइस पर ले जाने का परमिशन देगा। कहा जा रहा है कि यह फीचर अभी अंडर डेवलपमेंट है और फ्यूचर में ऐप के अपडेट में इसके रोल आउट होने की उम्मीद है।

Android Features में चैट ट्रांसफर कैसे काम करेगा

मौजूदा समय में, Whatsapp Android यूजर्स को चैट हिस्ट्री बैकअप को Google ड्राइव में सेव करने की पेशकश करता है। जब भी कोई यूजर्स नए एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर स्विच करता है, तो उन्हें अपने Google अकाउंट में लॉग इन करना होगा और फिर अपने व्हाट्सएप के सभी चैट हिस्ट्री, इमेंज , वीडियो और अन्य डेटा को वापस लाने के लिए चैट बैकअप को दोबारा से पाना होगा।

WhatsApp जल्द ला सकता है यूजर्स के लिए नया फीचर, जाने कैसे करेगा काम

एक बार सभी के लिए फैसिलिटी शुरू हो जाने के बाद, व्हाट्सएप यूजर्स Whatsapp सेटिंग> चैट> चैट ट्रांसफर टू एंड्रॉइड पर जाकर अपने ऐप डेटा को एक स्मार्टफोन से दूसरे स्मार्टफोन में ट्रांसफर कर सकेंगे।

 

इस तरह से यूजर्स को Google ड्राइव बैकअप पर बचाव के बिना एक डेडिकेटेड और फ्री माइग्रेट करने का ऑप्शन मिलेगा।

WhatsApp केप्ड मैसेज फीचर के साथ कुछ नये फीचर्स पर कर रहा है काम

इस बीच वॉट्सऐप केप्ड मैसेज फीचर के साथ कुछ अन्य फीचर्स पर भी काम कर रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस नए फीचर से यूजर्स गायब होने वाले मैसेज को टेम्पररी तरीके से सेव कर सकेंगे, ताकि चैट में मौजूद सभी लोग इसे देख सकें। हालाँकि, व्हाट्सएप अभी भी यूजर्स को चैट विंडो से स्थायी रूप से गायब करने के लिए किसी भी समय मैसेज को "अन-कीप" करने का परमिशन देगा।

अगर गायब होने वाले मैसेज का ऑप्शन चालू है, तो यूजर्स चैट विंडो से गायब होने से बचने के लिए कुछ मैसेज को सेलेक्ट कर सकते हैं और टेम्पररी तरीके से सेव कर सकते हैं। सभी चैट खत्म होने के बाद भी यूजर्स सेव किए गए मैसेज पर एक बुकमार्क बबल देखेंगे। व्हाट्सएप सभी पार्टिसिपेट को बातचीत में रखे गए मैसेज को किसी भी समय हटाने का परमिशन देगा। कहा जा रहा है कि यह फीचर अंडर डेवलपमेंट में है और इसे फ्यूचर में अपडेट के साथ देखा जा सकता है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Whatsapp offers Android users to save chat history backup to Google Drive. Whenever a user switches to a new Android smartphone, they need to log in to their Google account and then retrieve the chat backup to get back all their WhatsApp chat history, images, videos and other data.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X