WhatsApp जल्द रोल आउट कर सकता है ये कुछ शानदार फीचर्स, जानें डिटेल्स

|

WhatsApp कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है, जो आने वाले दिनों में इसके प्लेटफॉर्म पर आने की उम्मीद है। हाल ही में, फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप ने अपने एंड्रॉइड और iOS ऐप पर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट बैकअप को रोल आउट किया था।

 
WhatsApp जल्द रोल आउट कर सकता है ये कुछ शानदार फीचर्स, जानें डिटेल्स

हाल ही में, WhatsApp ने अपने जॉइनेबल ग्रुप कॉल फीचर को भी अपग्रेड किया है, जिससे यूजर्स चल रहे ग्रुप चैट में जॉइन हो सकेंगे। इस प्रकार अब कई खबरों में सुनने को मिल रहा है कि व्हाट्सएप आने वाले समय में कई फीचर्स पर काम कर रहा है जिसके बारे में हमने नीचे बताया है।

इंस्टाग्राम लेकर आया एक खास फीचर, अब यूजर्स डेस्कटॉप से भी कर सकेंगे पोस्ट अपलोडइंस्टाग्राम लेकर आया एक खास फीचर, अब यूजर्स डेस्कटॉप से भी कर सकेंगे पोस्ट अपलोड

WhatsApp जल्द रोल आउट कर सकता है ये शानदार फीचर्स

कंट्रोल बार

व्हाट्सएप में पिक्चर-इन-पिक्चर मोड फीचर है जो यूजर्स को ऐप या चैट विंडो बंद करने पर भी वीडियो देखने में इनेबल बनाता है। कंट्रोल बार के साथ WhatsApp यूजर्स को ऐसे वीडियो पर ज्यादा कंट्रोल दे रहा है। व्हाट्सएप यूजर्स किसी वीडियो को स्टॉप कर सकते हैं या फिर से शुरू कर सकते हैं, इसे फुल-स्क्रीन मोड में ओपन भी कर सकते हैं या इसे बंद कर सकते हैं। यह फीचर WhatsApp पर सभी सपोर्टेड वीडियो के लिए उपलब्ध है। YouTube वीडियो के लिए, WhatsApp यूजर्स को फ़ुल-स्क्रीन मोड में भी दो ऑप्शन मिलेंगे: बाद में देखें और शेयर करें का। यह फीचर अभी WhatsApp बीटा में Android 2.21.22.3 के लिए उपलब्ध है।

धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ iQOO Z5x फोन, कीमत जानकर हैरान रह जाएंगेधांसू फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ iQOO Z5x फोन, कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे

कॉपी स्टिकर इमेज फीचर

यह नया फीचर स्टिकर को एक ऐसे इमेज में बदलने की परमिशन देती है जिसे अन्य चैट में पेस्ट करना संभव होगा। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार यह फीचर फिलहाल यूजर्स के डेस्कटॉप पर इमेज पेस्ट करने की अनुमति नहीं देता है। हालाँकि, यूजर्स इसे कुछ अन्य एप्लिकेशन जैसे डिस्कॉर्ड पर पेस्ट कर सकते हैं। यह फीचर व्हाट्सएप बीटा में डेस्कटॉप वर्जन 2.2142.0 के लिए उपलब्ध है।

 

लॉन्च से पहले JioPhone Next के स्पेसिफिकेशन को लेकर आया नया अपडेट, यहाँ जानें पूरी खबरलॉन्च से पहले JioPhone Next के स्पेसिफिकेशन को लेकर आया नया अपडेट, यहाँ जानें पूरी खबर

Done और Undo बटन

इन बटनों के साथ व्हाट्सएप अपने यूजर्स को इमेज एडिट करते समय ज्यादा कंट्रोल दे रहा है। किसी अन्य ड्राइंग टूल का उपयोग करने के लिए Done बटन को प्रेस करने की आवश्यकता होगी, और यूजर्स Undo के बटन को प्रेस करके पिछली स्थिति में जा सकेंगे। हालांकि अभी इस फीचर पर काम चल रहा है।

इस प्रकार आने वाले समय में इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp कई शानदार फीचर्स देने वाला है। हालांकि कई ऐसे भी फीचर्स है जिनकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आयी है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp can soon roll Out these features

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X