अब WhatsApp पर मिलेगा एक नया कलर थीम, बीटा वर्जन में चल रही है टेस्टिंग

|

इंसटेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप जो हमेशा से ही अपने नए फीचर्स पर काम करता रहता है ताकि ऐप का यूजर एक्सपीरियंस ज्यादा अच्छा रहे है और ऐप का इंटरफेस और बेहतर करने के लिए फेसबुक का स्वामित्व वाला ऐप WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है। जहां कंपनी ने डिजाइन के मामले में ऐप में कई बदलाव किए हैं। लेकिन यह बात आपको भी पता ही है कि व्हाट्सएप ने कभी भी अपने कलर्स में ज्यादा बदलाव नहीं किया है। लेकिन अब ऐसा होना जा रहा है क्योंकि WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार इंसटेंट मैसेजिंग ऐप अपने एप्लिकेशन के कलर को बदल सकता है।

 
अब WhatsApp पर मिलेगा एक नया कलर थीम, बीटा वर्जन में चल रही है टेस्टिंग

अब WhatsApp का बदल जाएगा कलर!

जानकारी के लिए आपको बता दें कि व्हाट्सएप बीटा ट्रैकर वेबसाइट WABetaInfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार यह बदलाव एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.21.18.1 में उपलब्ध कराया जाने वाला है। इसमें मुख्य बदलावों की बात करें, तो एक कलर स्कीम भी है जो लाइट और डार्क दोनों ही थीम्स के लिए उपलब्ध होने वाली है।

लेकिन WhatsApp अभी भी अपने ऐप में ग्रीन कलर का ही इस्तेमाल कर रहा है। अगर आप पुराने और नए WhatsApp बीटा वर्जन की एक साथ तुलना करेंगे तो ही आपको परिवर्तन दिखाई देगा।

WhatsApp भारत में लाने जा रहा है नया पेमेंट शॉर्टकट

इसके अलावा WhatsApp भारत में यूजर्स के लिए एक नया पेमेंट शॉर्टकट भी लाने जा रहा है। फीचर को पहले से ही एप्लिकेशन के बीटा वर्जन पर देखा जा सकता है। यह पेमेंट शॉर्टकट यूजर्स को अपने कांटेक्ट्स को तेजी से पेमेंट करने में इनेबल करेगा। ये पेमेंट शॉर्टकट जो चैट विंडो के नीचे कैमरा आइकन और अटैचमेंट आइकन के बीच में देखने को मिलेगा।

इतना ही नहीं WhatsApp ने भारत में यूजर्स के लिए नए Payments Backgrounds भी जोड़े हैं। इस नए फीचर से एप्लिकेशन के माध्यम से किए गए पेमेंट्स को पर्सनोलाइज्ड करने की सुविधा देता है। व्हाट्सएप का यह फीचर Google Pay से काफी मिलता-जुलता है।

हालांकि जब से व्हाट्सएप ने अपने ऐप में पेमेंट का फीचर जोड़ा है उसके बाद से ही लोगों को ज्यादा इस्तेमाल नहीं करते देखा है। इसके पीछे कारण यह भी है कि यूजर्स WhatsApp की प्राइवेसी पर ज्यादा भरोसा नहीं करते है।

 

(Source)

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp is working on a new color scheme theme in its app. Which is currently under testing in the beta version.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X