India

WhatsApp पर अब ग्रुप एडमिन को मिलेगी ज्यादा पावर, डिलीट कर सकेंगे सभी के लिए मैसेज

|

WhatsApp यूज़र एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कई फ़ीचर्स की टेस्टिंग कर रहा है। लेटेस्ट फीचर, जो जल्द ही पॉपुलर मैसेजिंग ऐप पर एंट्री मार सकता है, और व्हाट्सएप ग्रुप चैट को मैनेज करने में मददगार साबित हो सकता है। एंड्रॉइड के लिए WhatsApp के लेटेस्ट बीटा वर्जन में एक विशेषता देखने को मिलने वाली है, और वह यह है कि अब ग्रुप का एडमिन किसी भी मैसेज को सभी के लिए डिलीट कर सकेंगे।

 
WhatsApp पर अब ग्रुप एडमिन को मिलेगी ज्यादा पावर, डिलीट कर सकेंगे सभी के लिए मैसेज

WhatsApp ग्रुप एडमिन को मिलेगी और ज्यादा पावर

WABetaInfo के मुताबिक, WhatsApp Android बीटा वर्जन 2.22.1.1 के लिए एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। यह फीचर ग्रुप एडमिन्स को मैसेज को हटाने की परमिशन देंगे, भले ही वे समूह के अन्य सदस्यों के हों। इसका मतलब है कि किसी भी व्हाट्सएप ग्रुप का एडमिन जरूरत पड़ने पर किसी भी मैसेज को डिलीट कर सकता है।

जब कोई ग्रुप एडमिन किसी मैसेज को डिलीट करेगा, तो व्हाट्सएप एक इंडिकेटर छोड़ देगा, जिसमें लिखा होगा, "इसे एक एडमिन ने हटा दिया था" ("This was removed by an admin"), ताकि अन्य मेम्बर्स यह जान सकें कि मैसेज को किसने डिलीट किया।

इस फीचर में कई अन्य भी पावर शामिल होंगे। इसमें ग्रुप में लोगों को जोड़ने/निकालने, ग्रुप को मैसेज भेजने वाले लोगों का चयन करने, ग्रुप जानकारी संपादित करने, ग्रुप एडमिन की जानकारी एडिट करने आदि की क्षमता शामिल है। हालाँकि, यह फीचर Android और iOS दोनों पर सामान्य उपयोगकर्ताओं तक कब पहुँचेगी, इस पर कोई शब्द नहीं है।

जो लोग नहीं जानते हैं, उनके लिए बता दें कि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (WhatsApp) सभी के लिए मैसेज हटाने की समय सीमा बढ़ाने जा रहा है। अब अफवाह है कि यूजर्स 7 दिन 8 मिनट बाद भी सभी के लिए भेजे गए मैसेज को डिलीट कर सकेंगे। वर्तमान सीमा 1 घंटा, 8 मिनट, 16 सेकंड है।

इसके अलावा व्हाट्सएप एक नए प्राइवेसी फीचर की भी टेस्टिंग कर रहा है, जो अनजान लोगों को लास्ट सीन या स्टेटस अपडेट देखने से रोकेगा। यह लास्ट सीन और स्टेटस सेटिंग्स को डिफ़ॉल्ट रूप से माई कॉन्टैक्ट्स में बदलकर किया जाएगा। साथ ही यह थर्ड-पार्टी ऐप्स को यूजर्स की एक्टिविटिज पर नजर रखने से भी रोकेगा।

 

इस प्रकार आने वाले समय में व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए बहुत सारे नए फीचर्स पेश करने वाला है जिसकी मदद से यूजर्स का एक्सपीरियंस और बेहतर होगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp Group Admin Can delete messages for everyone

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X