WhatsApp पर आने वाला है गजब का फीचर; iPhone यूजर्स को था लंबे समय से इंतजार

|
WhatsApp पर आने वाला है गजब का फीचर

व्हाट्सएप ने इस साल ग्रुप चैट, कॉलिंग अनुभव और यूजर को अनुभव को बेहतर बनाने के उद्देश्य से कई नई फीचर शुरू की हैं। जैसे ही साल खत्म होने वाला है, इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने अब आईफोन यूजर्स के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर फीचर लॉन्च करने की पुष्टि की है।

 

हाल ही में एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से, व्हाट्सएप ने पुष्टि की कि पिक्चर-इन-पिक्चर (PiP) फीचर 2023 में iOS पर आ रहा है।

कब आएगा WhatsApp PiP mode

आईओएस पर पिक्चर-इन-पिक्चर फीचर वर्तमान में बीटा में है और उन यूजर के लिए उपलब्ध है जिन्होंने बीटा प्रोग्राम की सब्सक्रिप्शन ली है। रिपोर्ट की माने तो इसका स्टेबल अपडेट रिलीज़ होने में कुछ समय लगता है। जबकि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने iOS पर पिक्चर-इन-पिक्चर फीचर की सटीक लॉन्च टाइमलाइन का खुलासा नहीं किया है, हम आने वाले 2-3 महीनों में फीचर के उपलब्ध होने की उम्मीद कर सकते हैं।

WhatsApp PiP मोड की खासियत

आईओएस में पिक्चर-इन-पिक्चर मॉडल आने से आईफोन यूजर्स आसानी से मल्टीटास्क कर सकेंगे। उदाहरण के लिए, एक दोस्त के साथ चैट करें और वीडियो कॉल पर हों या एक ही समय में फोन डिस्प्ले के एक कोने पर एक छोटी स्क्रीन पर वीडियो देख पाएंगे। व्हाट्सएप ने पीआईपी फीचर के बारे में बात करते हुए अपने ऑफिशियल ब्लॉग पोस्ट में कहा, "अब बीटा टेस्टिंग और 2023 में रोल आउट हो रहा है, कॉल के दौरान आसानी से मल्टीटास्क करें।"

कई जबरदस्त फीचर लाने की तैयारी में WhatsApp

2023 में, व्हाट्सएप ने ग्रुप कॉलिंग अनुभव को बढ़ाने के लिए कई फीचर पेश कीं। उनमें से एक 32 लोगों का वीडियो कॉलिंग सपोर्ट है। फीचर को लॉन्च करने के पीछे जूम, स्काइप और अन्य सहित अन्य वीडियो कॉलिंग प्लेटफॉर्म को टक्कर देना है। व्हाट्सएप ने वीडियो कॉल के दौरान प्रतिभागियों को मैसेज करने और म्यूट करने के ऑप्शन भी जोड़े हैं।

 

ये फीचर भी जल्द होंगे ऐड

मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वर्तमान में व्यू वन्स टेक्स्ट सहित कई फीचर का टेस्टिंग कर रहा है, जो संभवतः व्यू वन्स मीडिया फीचर के समान काम करेगा। प्लेटफ़ॉर्म यूजर को एक फोटो या वीडियो भेजने देता है जो सामने वाले यूजर के देखते ही और फोटो व्यूअर से बाहर निकलने के बाद गायब हो जाएगा। एक बार जब वे मीडिया व्यूअर से बाहर निकल जाते हैं, तो फोटो उस चैट में दिखाई नहीं देगी और वे इसे फिर से नहीं देख पाएंगे।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
The Picture-in-Picture feature on iOS is currently in beta and available for users who are subscribed to beta program. A stable release is said to take some time to release.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X