WhatsApp Self-Chat ऑप्शन यूजर्स के लिए हुआ उपलब्ध, जल्द ऐड होंगे ये 3 नए दमदार फीचर

|
WhatsApp Self-Chat ऑप्शन यूजर्स के लिए हुआ उपलब्ध

WhatsApp ने Android बीटा यूजर्स के लिए सेल्फ-चैट फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है। अब, यूजर कॉन्टैक्ट लिस्ट के भीतर एक "message to yourself" विकल्प देख सकेंगे। साथ ही WhatsApp 3 नए फीचर्स पर भी काम कर रहा है।

 

व्हाट्सएप ने अपनी कुछ आगामी फीचर के लिए बीटा टेस्टिंग शुरू कर दिया है, जिसमें ऑटो म्यूट बड़े ग्रुप चैट, सेल्फ मैसेज - एंट्री पॉइंट, कुछ एंड्रॉइड यूजर के लिए एक पुन: डिज़ाइन किया गया डिस्पेयरिंग मैसेज शामिल है। मेटा-स्वामित्व वाला ऐप एंड्रॉइड और आईओएस सहित सभी यूजर के लिए रिच लिंक प्रीव्यू - टेक्स्ट स्टेटस अपडेट भी जारी कर रहा है।

आगामी व्हाट्सएप फीचर की उपलब्धता के बारे में बात करते हुए, WaBetaInfo की रिपोर्ट है कि भले ही प्लेटफ़ॉर्म आधिकारिक तौर पर बीटा यूजर के लिए फीचर को चालू कर रहा हो, लेकिन अपडेट को बाकी सभी तक पहुंचने में कुछ समय लग सकता है। ये फीचर आने वाले हफ्तों में जल्द ही उपलब्ध होंगी। आइए एंड्रॉइड और आईओएस यूजर के लिए आने वाली सभी फीचर पर नज़र डालें।

अब खुद को भेज पाएंगे मैसेज

WhatsApp आखिरकार Android के लिए बीटा के लिए Android के लिए '"message to yourself" फीचर जारी कर रहा है। यह फीचर यूजर्स को अपने फोन नंबर के साथ चैट बॉक्स खोलकर खुद से चैट करने की सुविधा देगा। इस तरह कोई व्यक्ति अपने स्वयं के चैट बॉक्स में फ़ास्ट नोट्स ले सकता है या महत्वपूर्ण वेब लिंक या फाइलों को सेव कर सकता है। इस बीच, iOS बीटा यूजर्स के लिए WhatsApp आने वाले दिनों में बीटा टेस्टर्स के लिए सेल्फ-चैट फीचर जारी करेगा।

 

ऑटो म्यूट लार्ज ग्रुप चैट

अगर आप ग्रुप्स के सभी बल्क मैसेज और नोटिफिकेशन थ्रेड्स से थक चुके हैं, तो यह आगामी फीचर आपके लिए है। व्हाट्सएप एक नया फीचर जारी कर रहा है जो नोटिफिकेशन को कम करने में मदद करने के लिए बड़े ग्रुप चैट को अपने आप म्यूट कर देगा। अपडेट को फिलहाल एंड्रॉइड यूजर्स के लिए व्हाट्सएप बीटा टेस्टिंग के लिए रोल आउट किया गया है। अब व्हाट्सएप 256 से अधिक मेंबर वाले ग्रुप को ऑटोमैटिक रूप से म्यूट कर देगा। हालांकि, यूजर अपनी पसंद के अनुसार किसी भी समय नोटिफिकेशन्स सेटिंग्स को अनम्यूट और बदल सकते हैं।

री-डिजाइन डिस्पेयरिंग मैसेज

व्हाट्सएप अपने नए अपडेट के साथ प्राइवेसी सेक्शन में मैसेज फीचर सेटिंग को गायब करने के लिए एक नया डिजाइन भी जारी कर रहा है। यूजर्स व्हाट्सएप सेटिंग्स> प्राइवेसी> डिफॉल्ट मैसेज टाइमर पर जाकर मैसेज गायब होने की सेटिंग बदल सकते हैं। हालांकि, नए डिजाइन के साथ, व्हाट्सएप ने "डिफॉल्ट मैसेज टाइमर सेक्शन" का नाम बदलकर "disappearing messages" कर दिया है।

रिच लिंक प्रीव्यू फीचर

व्हाट्सएप सभी के लिए टेक्स्ट स्टेटस अपडेट के लिए रिच लिंक प्रीव्यू जारी कर रहा है। अब यूजर स्टेटस अपडेट के माध्यम से शेयर किए गए लिंक के लिए लिंक प्रीव्यू देख सकते हैं। यह व्हाट्सएप के सबसे बहुप्रतीक्षित अपडेट में से एक था और अब यह एंड्रॉइड और आईओएस दोनों के लिए उपलब्ध है। यदि यह फीचर आपके स्मार्टफोन में उपलब्ध नहीं है, तो बस अपने व्हाट्सएप को प्ले स्टोर या ऐप स्टोर से अपडेट करें।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
WhatsApp has started testing the self-chat feature for Android beta users

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X