जानें WhatsApp के दिलचस्प सेफ्टी फीचर के बारे में वो भी मिनटों में

|
जानें WhatsApp के दिलचस्प सेफ्टी फीचर के बारे में वो भी मिनटों में

Whatsapp Safety Features: सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में से एक होने के अपने खतरे हैं। WhatsApp लोगों के साथ जुड़े में रहना बहुत आसान बनाता है और यह ज्ञान और सूचना को शेयर करने और प्राप्त करने का एक अच्छा माध्यम है। लेकिन इसकी एक दूसरी साइड भी है जिसके कारण लोग दूसरों का गलत इस्तेमाल भी करते है। मेटा-स्वामित्व वाला प्लेटफ़ॉर्म WhatsApp सुरक्षा सुविधा के साथ कभी-कभी गलत होने वाली हर चीज को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहा है।

 

WhatsApp से कैसे करें पलक झपकते ही आधार और पैन कार्ड डाउनलोड?WhatsApp से कैसे करें पलक झपकते ही आधार और पैन कार्ड डाउनलोड?

1. Group Privacy Settings

1. Group Privacy Settings

इससे पहले आपके फोन नंबर वाला कोई भी व्यक्ति आपको अपने ग्रुप में जोड़ सकता था। हालांकि, अब चीज बदल गया है। आपके पास यह निर्धारित करने के लिए तीन विकल्प हैं कि कौन आपको उनके ग्रुप में जोड़ सकता है।

2. Forward Limits

2. Forward Limits

WhatsApp यूजर्स अब एक समय में केवल एक ही व्यक्ति को अत्यधिक फॉरवर्ड किए गए मैसेज भेज सकते हैं। इस कदम ने कंटेंट को फॉरवर्ड करने को 70% तक कम कर दिया है। यदि आप किसी को कुछ भी फॉरवर्ड कर रहें है तो उस मैसेज के साथ फॉरवर्ड लिखा हुआ आता है।

3. Leave Group Silently
 

3. Leave Group Silently

नई सुविधा यूजरको समूह को चुपचाप छोड़ने की अनुमति देती है। पहले जब कोई समूह छोड़ता था, तो पूरे ग्रुप को सूचित किया जाता था। अब, यदि आप किसी ग्रुप को छोड़ते हैं, तो केवल एडमिन को ही इसकी सूचना दी जाएगी।

4. Block and Report

4. Block and Report

यह WhatsApp की सबसे अच्छी सुविधाओं में से एक है। यदि कोई आपको अनवांटेड चीज या मैसेज भेजता है, तो आप उसे न केवल ब्लॉक कर सकते हैं बल्कि उसकी रिपोर्ट भी कर सकते हैं। यदि आप रिपोर्ट किए गए मैसेज को कानून प्रवर्तन अधिकारियों या फ़ैक्ट-चेकर्स के साथ शेयर करना चाहते हैं, तो आप उन्हें अपने फ़ोन पर भी रख सकते हैं।

5. Admin Control

5. Admin Control

डिफ़ॉल्ट रूप से, ग्रुप के सदस्य ग्रुप में मैसेज भेज सकते हैं या ग्रुप की जानकारी जैसे डिटेल्स, आइकन या सब्जेक्ट बदल सकते हैं। हालांकि, अब कुछ सेटिंग्स को यह तय करने की अनुमति देती हैं कि ग्रुप में कौन मैसेज भेज सकता है और कौन नहीं।

काम की बात! Whatsapp पर ऐसे भेज सकते हैं फेक करंट लोकेशन!काम की बात! Whatsapp पर ऐसे भेज सकते हैं फेक करंट लोकेशन!

 
Best Mobiles in India

English summary
Whatsapp Safety Features: Being one of the most popular messaging platforms has its own dangers. WhatsApp makes it very easy to stay connected with people and is a great medium to share and receive knowledge and information. But it also has another side due to which people misuse others.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X