WhatsApp ने पेश किया Status Undo का यह नया फीचर, जानें क्या हैं फायदे

|

मेटा (पहले जिसे फेसबुक जाना जाता था) के स्वामित्व वाले मैसेजिंग एप्लिकेशन व्हाट्सएप (WhatsApp) यूजर्स के अनुभव को बढ़ाने के लिए लगातार नए अपडेट और फीचर्स लाता रहता है। ऐप पर इन अपडेट को लागू करने से पहले, व्हाट्सएप अन्य ऐप की तरह ही अपने बीटा प्लेटफॉर्म पर इन नए फीचर्स को लॉन्च करता है। अब खबर आई है कि व्हाट्सएप ने टेस्टफ्लाइट बीटा प्रोग्राम के जरिए एक नया अपडेट सबमिट किया है।

 
WhatsApp ने पेश किया Status Undo का यह नया फीचर, जानें क्या हैं फायदे

इस नए अपडेट की शुरुआत के साथ, व्हाट्सएप अब ऐप के अपने 2.21.240.17 वर्जन पर आता है। तो आइए जानते हैं कि आखिर इस नए अपडेट में कौनसा फीचर यूजर्स को मिलने वाला है और वो कैसे काम करता है।

Twitter पर अब बिना अनुमति के व्यक्तिगत फोटो और वीडियो को नहीं कर सकेंगे शेयरTwitter पर अब बिना अनुमति के व्यक्तिगत फोटो और वीडियो को नहीं कर सकेंगे शेयर

WhatsApp पेश करने जा रहा है Status Undo का एक नया फीचर

वहीं अगर खबरों की मानें तो पहले यह बताया गया था कि व्हाट्सएप एंड्रॉइड के बीटा वर्जन 2.21.22.5 के अपडेट के साथ स्टेटस अपडेट के लिए "Undo" फीचर में रोल कर सकता है। यह अन्डू ऑप्शन यूजर्स को गलती से अपलोड किये गए स्टेटस को हटाने की अनुमति देता है। लेकिन अब आईओएस 2.21.240.17 के लिए व्हाट्सएप बीटा के नए अपडेट के साथ, मैसेजिंग ऐप अपने आईओएस यूजर्स के लिए भी यही फीचर ला रहा है। व्हाट्सएप के बीटा वर्जन पर इस लेटेस्ट अपडेट को इंस्टॉल करने के बाद यूजर्स गलती से अपलोड किए गए स्टेटस को सिर्फ एक टैप से डिलीट कर सकते हैं।

Reliance Jio के अब सिर्फ एक प्रीपेड प्लान में मिलता है Disney+ Hotstar का बेनीफिट, जानें डिटेल्सReliance Jio के अब सिर्फ एक प्रीपेड प्लान में मिलता है Disney+ Hotstar का बेनीफिट, जानें डिटेल्स

इस प्रकार अगर आप किसी फोटो या वीडियो को गलती से स्टेटस (WhatsApp Status) में लगा देते हैं, तो आप उसको एक टैप से हटा सकेंगे।

यदि यूजर्स के पास WhatsApp का अपडेटेड वर्जन है, तो वे बस स्क्रीन के नीचे दाईं ओर इस फीचर को देख सकते हैं, ये स्टेटस अपडेट पोस्ट होने के बाद "Undo" ऑप्शन के रूप में दिखाई देगा। यह "Undo" ऑप्शन कुछ क्षणों के लिए उपलब्ध होगा जब कोई यूजर्स किसी Status को अपलोड करता है और उस पर क्लिक करके वे अपनी स्थिति को स्थायी रूप से हटा सकते हैं। यह फीचर बुधवार, 1 दिसंबर iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दी गई है। यदि यूजर्स स्टेटस अपलोड करने के बाद "Undo" का ऑप्शन नहीं देख पा रहे हैं, तो इसका मतलब है कि यह फीचर उनके डिवाइस पर अभी मौजूद नहीं है और इसके लिए उन्हें इंतजार करना होगा।

 

Oppo Reno 7 सीरीज के भारत में लॉन्च से पहले कीमत हुई लीक, देखें आपके बजट में हैं या नहींOppo Reno 7 सीरीज के भारत में लॉन्च से पहले कीमत हुई लीक, देखें आपके बजट में हैं या नहीं

बता दें कि यूजर्स के लिए धीरे-धीरे रोल आउट किए जा रहे इस नए फीचर को व्हाट्सएप के "Undo Status Updates" फीचर का नाम दिया गया है। व्हाट्सएप ने यह भी जानकारी दी है कि यह फीचर फिलहाल बीटा टेस्टर्स के लिए है और जो लोग बीटा प्रोग्राम में नहीं हैं उन्हें इस फीचर का लाभ उठाने के लिए आने वाले अपडेट का इंतजार करना होगा। साथ ही जो एंड्रॉइड के यूजर्स हैं उन्हें भी अगले अपडेट के लिए इंतजार करना होगा।

आज से Reliance Jio के रिचार्ज पर खर्च करने पड़ेंगे 480 रुपए तक ज्यादा पैसेआज से Reliance Jio के रिचार्ज पर खर्च करने पड़ेंगे 480 रुपए तक ज्यादा पैसे

कुल मिलाकर यह Undo का फीचर Gmail के Undo फीचर की तरह ही काम करता है, जिसमें हम कुछ क्षणों के अंदर भेजी गई ईमेल को पूर्ववत कर सकते हैं। तो अब Android यूजर्स भी अपने व्हाट्सएप में यह फीचर जल्द ही देख सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp Introduced New Status Undo Feature

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X