WhatsApp वेब यूजर्स के लिए ला रहा नया DND फीचर, कैसे करता है काम, चलिए जानते हैं

|
WhatsApp वेब यूजर्स के लिए ला रहा नया DND फीचर, कैसे करता है काम

प्रेजेंटेशन के बीच में वेब पर WhatsApp कॉल आ रहा है? या सभी ग्रुप कॉल नोटिफिकेशन से परेशान हो रहे हैं? कोई बात नहीं , व्हाट्सएप का नया फीचर अब आपको विंडोज पर व्हाट्सएप कॉल के नोटिफिकेशन को बंद करने में मदद करेगा। मेटा-ओनरशिप वाला ऐप Microsoft स्टोर पर ऑफिसियल बीटा चैनल के जरिए से कुछ बीटा टेस्टर को कॉल फैसिलिटी और नोटिफिकेशन को डिसेबल करने के लिए जारी कर रहा है।

 

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp नया फीचर विंडोज 2.2250.4.0 के साथ जारी कर रहा है। जिन यूजर्स ने विंडोज के लिए अपने व्हाट्सऐप ऐप को अपडेट किया है, उन्हें ऐप की सेटिंग में नोटिफिकेशन को डिसेबल करने का नया ऑप्शन मिल सकता है। न्यू फीचर्स यूजर्स को इनकमिंग व्हाट्सएप कॉल के नोटिफिकेशन को म्यूट करने में मदद करेगी अगर वे उन्हें नहीं करना चाहते हैं, क्योंकि कई बार सिस्टम डीएनडी फीचर नेटवर्क की गड़बड़ी के कारण काम नहीं करता है और व्हाट्सएप कॉल को म्यूट करने में फेल्ड रहता है।

WhatsApp विंडोज और मैकओएस के लिए व्हाट्सएप एप पर कॉल करने की परमिशन देता है। इसलिए, वेब ब्राउजर पर व्हाट्सएप का यूज करने वाले यूजर्स कॉल शुरू करने में योग्य नहीं हो सकते हैं। साथ ही, वेब के लिए डिसेबल कॉल नोटिफिकेशन फीचर प्रजेंट में विंडोज बीटा टेस्टर के लिए चल रही है, इसलिए macOS यूजर्स के साथ और यूजर को अपडेट पाने के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा।

WhatsApp वेब यूजर्स के लिए ला रहा नया DND फीचर, कैसे करता है काम

विंडोज के लिए व्हाट्सएप कॉल नोटिफिकेशन को कैसे हटाएं

1 - एक बार यह फैसिलिटी सभी वेब यूजर्स के लिए शुरू हो जाने के बाद, एक बार इन स्टेप को फॉलो करके कॉल के लिए नोटिफिकेशन को आसानी से डिसेबल किया जा सकता है।

 

2 - सबसे पहले व्हाट्सएप वेब ऐप खोलें।

3 - सेटिंग्स> नोटिफिकेशन पर जाएं।

अगर यह फैसिलिटी नोटिफिकेशन बार के तहत मौजूद है, तो 'जब व्हाट्सएप बंद हो', मैसेज और कॉल के लिए नोटिफिकेशन टॉगल को बंद कर दें।

इस बीच, यूजर के लिए 'Delete for me' मैसेज को डैमेज करने के लिए एक नया 'एक्सीडेंटल डिलीट' फीचर भी जारी किया है। यह फैसिलिटी सभी Android और iOS यूजर्स के लिए मौजूद है और यह यूजर्स को 5 सेकंड की टाइम लिमिट के अंदर हटाए गए मैसेज को दोबारा से पाने के लिए परमिशन देता है।

इसी बीच मेटा ने आईओएस यूजर्स के लिए 'पिक्चर इन पिक्चर' मोड लाने का भी खुलासा करता है । यह फीचर पहले से ही Android यूजर के लिए मौजूद थी और जल्द ही, 2023 में iOS के लिए भी होगी। पिक्चर इन पिक्चर मोड के साथ, यूजर्स व्हाट्सएप कॉल पर रहते हुए अन्य ऐप का यूज करने में कैपिबल होंगे।

 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp allows calls to be made on the WhatsApp app for Windows and macOS. Therefore, users using WhatsApp on a web browser may not be able to initiate calls. Also, the disable call notifications feature for web is currently rolling out to Windows beta testers, so macOS users and users will have to wait a little longer to get the update.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X