इन स्मार्टफोन में बंद होने वाला है WhatsApp, जानिए क्या है वजह

|

इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (WhatsApp) इस साल कई और डिवाइसेज पर काम करना छोड़ने वाला है। WABetaInfo के अनुसार मेटा के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप iOS 10 और iOS 11 पर चलने वाले iPhone यूजर्स को इन-ऐप नोटिफिकेशन भेजना शुरू कर दिया है कि ऐप इस साल के अंत में उनके OS को सपोर्ट नहीं करेगा और काम करना बंद कर देगा और उन्हें एक नए iOS में अपग्रेड करने की जरूरत होगी।

 
इन स्मार्टफोन में बंद होने वाला है WhatsApp, जानिए क्या है वजह

अब इन iPhone में नहीं चलेगा व्हाट्सएप (WhatsApp)

"व्हाट्सएप 24 अक्टूबर 2022 के बाद आईओएस के इस iOS 10 और iOS 11 के वर्जन को सपोर्ट करना बंद कर देगा। इसके लिए कृपया अपने आईफोन की सेटिंग्स में जाएं, इसके बाद General पर जाएं, फिर लेटेस्ट iOS अपडेट प्राप्त करने के लिए Update Software पर टैप करें।" यह मैसेज व्हाट्सएप उन यूजर्स को भेज रहा है जो पुराने iOS का इस्तेमाल कर रहें हैं।

इस रिपोर्ट की पुष्टि एक WhatsApp सपोर्ट पेज द्वारा की गई है जो iOS 12 और नए iOS वर्जन का उपयोग करने को रिकमेंड करता है। इसी तरह, एंड्रॉइड के लिए, कंपनी का कहना है यूजर्स ऐप का उपयोग जारी रखने के लिए os 4.1 या नए एंड्रॉइड वर्जन पर चलने वाले एंड्रॉइड में अपग्रेड करें।

इस प्रकार यदि आप iOS 10 या iOS 11 चलाने वाले iPhone का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो आप WhatsApp का उपयोग जारी रखने के लिए iOS 12 या iOS 15.5 में अपग्रेड कर सकते हैं, जो उपलब्ध iOS का लेटेस्ट वर्जन है। इसका मतलब यह है कि Apple डिवाइस के मालिक, जो iPhone 5s, iPhone 6 या iPhone 6S का उपयोग कर रहे हैं, वे केवल iOS 12 में अपग्रेड करके मैसेजिंग का उपयोग जारी रख सकते हैं।

इन स्मार्टफोन में बंद होने वाला है WhatsApp, जानिए क्या है वजह

हालाँकि, iPhone 5 और iPhone 5C के यूजर्स को एक नए डिवाइस पर स्विच करना होगा यदि वे मैसेजिंग ऐप का उपयोग जारी रखना चाहते हैं क्योंकि iOS 12 इन iPhone को सपोर्ट नहीं करता है।

 

जल्द से जल्द नए iOS में करें iPhone को अपडेट

तो यदि आप भी एक आईफोन यूजर हैं और इन वर्जन पर व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं, तो अपने फोन को iOS 10 या iOS 11 से नए वर्जन को अपडेट कर लेना चाहिए अन्यथा 24 अक्टूबर 2022 के बाद आप WhatsApp का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp is going to be closed in these smartphones, know the reason

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X