WhatsApp में जल्द मिलेगा एडिट का ऑप्शन, गलत लिखे मैसेज को कर पाएंगे सही

|

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (WhatsApp) इन दिनों एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसका इंतजार हर किसी को बेशब्री है। जी हाँ, अब व्हाट्सएप यूजर्स किसी भेजे हुए मैसेज को एडिट कर पाएंगे जैसे Telegram में होता है। यह घोषणा तब की गई जब पहले ट्विटर ने भी इसके बारे में घोषणा की थी। WABetaInfo की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp अपने यूजर्स के लिए जल्द ही एक एडिट ऑप्शन दे सकता है। वहीं अभी की बात करें तो, व्हाट्सएप यूजर्स सिर्फ मैसेज को डिलीट कर सकते हैं। तो आइये मेटा के स्वामित्व वाले इस अपकमिंग फीचर के बारे में जानते हैं विस्तार से।

 
WhatsApp में जल्द मिलेगा एडिट का ऑप्शन, गलत लिखे मैसेज को कर पाएंगे सही

WhatsApp में जल्द मिलेगा एडिट का ऑप्शन

व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर वेबसाइट WABetaInfo की रिपोर्ट की मानें तो व्हाट्सएप एंड्रॉइड, आईओएस और डेस्कटॉप के लिए व्हाट्सएप बीटा के लिए टेक्स्ट मैसेज को एडिट करने के एक नए फीचर पर काम कर रहा है और इसके बारे में उन्होंने कुछ स्क्रीनशॉट भी शेयर किए है। साथ ही यह भी पता चलता है कि व्हाट्सएप इस फीचर पर पिछले 5 साल पहले से काम कर रहा है।

Airtel दे रहा है फ्री इंटरनेट डेटा, सिर्फ ये यूजर्स ऐसे उठा सकते हैं फायदाAirtel दे रहा है फ्री इंटरनेट डेटा, सिर्फ ये यूजर्स ऐसे उठा सकते हैं फायदा

स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि जब किसी मैसेज को लॉन्ग प्रेस करेंगे तो ऊपर 3 ऑप्शन मिलेंगे Info, Copy और Edit का। जिसमें एडिट पर क्लिक करके टेक्स्ट को एडिट कर पाएंगे।

Jio Addon Plans: डेली डेटा हो गया है खत्म, तो ये रहे जियो के बेस्ट डेटा एड ऑन प्लान्सJio Addon Plans: डेली डेटा हो गया है खत्म, तो ये रहे जियो के बेस्ट डेटा एड ऑन प्लान्स

इस प्रकार इस फीचर से आप भेजे गए टेक्स्ट मैसेज में टाइपो या अन्य त्रुटियों को ठीक कर पाएंगे। हालांकि कितने पुराने मैसेज को एडिट कर पाएंगे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। आप WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट को नीचे देख सकते हैं।

WhatsApp में जल्द मिलेगा एडिट का ऑप्शन, गलत लिखे मैसेज को कर पाएंगे सही

हालांकि जानकारी के लिए आपको बता दें कि मैसेज एडिट का फीचर Telegram पर पिछले काफी समय से उपलब्ध है और किसी भी मैसेज को आसानी से एडिट किया जा सकता है। हालांकि रिपोर्ट से यह पता नहीं चलता है कि WhatsApp अपने इस धाँसू फीचर को कब रोल आउट करेगा।

WhatsApp जल्द ही लॉन्च कर सकता है iPad VersionWhatsApp जल्द ही लॉन्च कर सकता है iPad Version

बीते दिनों रोल आउट किया गया था मैसेज रिएक्शन का फीचर

व्हाट्सएप अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स पेश करता रहता है और हाल ही कंपनी ने मैसेज रिएक्शन का एक नया फीचर पेश किया था जो पहले से ही Instagram और मैसेंजर पर उपलब्ध है। इसमें यूजर्स 6 इमोजी मैसेज पर रिएक्ट कर सकते हैं।

 

इसके अलावा मैसेजिंग ऐप ने इस साल कई और भी नए फीचर्स भी पेश किए हैं जिसमें बड़ी फाइल शेयर करना, ग्रुप कॉल में ज्यादा यूजर्स जोड़ना इत्यादि।

इस साल कुछ चुनिंदा iPhone में होने वाला है WhatsApp हमेशा के लिए बंदइस साल कुछ चुनिंदा iPhone में होने वाला है WhatsApp हमेशा के लिए बंद

ट्विटर में भी मिल सकता है ट्वीट एडिट करने का ऑप्शन

WhatsApp Features: जल्द मिलने वाला है व्हाट्सएप में यह नया फीचर, देगा टेलीग्राम को टक्करWhatsApp Features: जल्द मिलने वाला है व्हाट्सएप में यह नया फीचर, देगा टेलीग्राम को टक्कर

वहीं इससे पहले माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter ने भी एक पोल करके एडिट बटन के बारे में पूछा था जिसमें ज्यादा वोट हाँ को मिले थे, लेकिन कब आएगा इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है लेकिन जब भी यह ऑप्शन जोड़ा जाएगा चाहे व्हाट्सएप में जोड़ा जाए या ट्विटर में, यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद होगा क्योंकि ऐसे बहुत मौके आते हैं जब गलत टाइप हो जाता है जिसकी वजह से वो मैसेज हटाना पड़ता है। लेकिन इस अपडेट के बाद एडिट किया जा सकेगा।

 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp Is Reportedly Working On New Text Message Edit Feature

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X