WhatsApp Feature: व्हाट्सएप ला रहा है सबसे ज्यादा काम का एक फीचर, डिटेल्स यहाँ जान लो

|

व्हाट्सएप, दुनिया के सबसे बड़े चैट एप्लिकेशन में से एक है, जो अब यूजर्स के लिए एक नया और बहुत ही दिलचस्प फीचर लाने का प्लान बना रहा है। कंपनी जल्द ही यूजर्स को उन मैसेजों पर रिएक्शन देने का ऑप्शन दे सकती है जो अन्य लोग उन्हें भेजते हैं। उदाहरण के लिए, ट्विटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक मैसेंजर पर यूजर्स अन्य लोगों से प्राप्त मैसेजों पर प्रतिक्रिया यानि रिएक्शन दे सकते हैं।

 
WhatsApp Feature: व्हाट्सएप ला रहा है सबसे ज्यादा काम का एक फीचर, डिटेल्स यहाँ जान लो

इसी तरह, चैटिंग को एक आसान अनुभव बनाने के लिए, WhatsApp जल्द ही यूजर्स को अन्य लोगों के मैसेजों पर रिएक्शन देने का ऑप्शन दे सकती है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर का नाम 'Message Reactions' होगा।

मैसेजों पर रिएक्शन से यूजर का एक्सपीरियंस अच्छा होता है

जैसा कि हमने देखा है कि फेसबुक मैसेंजर और Instagram पर रिएक्शन का ऑप्शन है, इस कारण चैटिंग करने का अलग ही अनुभव मिलता है। इस फीचर्स के कारण अलग से कुछ भेजने की जरूरत नहीं रहती, जो होगा उसमें से सेलेक्ट कर के भेज देना है।

मैसेज रिएक्शन से सभी को सुविधा होती है। मान लीजिए कि कोई यूजर है जो व्हाट्सएप के पुराने वर्जन को चला रहा है और वह किसी ऐसे व्यक्ति को मैसेज भेजता है जो एप्लिकेशन के नए वर्जन को चला रहा है और उसमें 'Message Reactions' का फीचर काम करता है। उस स्थिति में, यदि यूजर्स सीधे मैसेज पर इमोजी के साथ रिएक्शन करता है, तो यह एप्लिकेशन के पुराने वर्जन को चलाने वाले यूजर को एक अन्य मैसेज के रूप में दिखाई देगा।

यूजर एक्सपीरियंस को हमेशा बेहतर करता है WhatsApp

यह बात आप भी मानते है, कि व्हाट्सएप पिछले कुछ महीनों में अपने एप्लिकेशन में कई बदलाव कर रहा है और ये बात इसी साल की नहीं बल्कि हमेशा से ही देखने को मिलती है। जब नए फीचर्स को पेश करने की बात आती है तो कंपनी ने हाल के महीनों में, Once View यानि गायब होने वाला फीचर, मिस्ड ग्रुप कॉल और भी बहुत कुछ जैसे फीचर पेश किए हैं। इसके अलावा, अभी कंपनी एप्लिकेशन के लिए एक नए कलर थीम को पेश करने पर भी काम कर रही है, जो लाइट और डार्क दोनों मोड में काम करेगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp, one of the largest chat applications in the world is now planning to bring a new and very interesting feature for the users.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X