WhatsApp Feature: व्हाट्सएप चलाने वालों के लिए गुड न्यूज, अब मिलने वाला है यह सबसे बेस्ट फीचर

|

मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (WhatsApp) नए फीचर्स के लिए हमेशा से ही सुर्खियों में रहा है। अब कंपनी कथित तौर पर कुछ यूजर्स के साथ 2GB साइज तक की मीडिया फ़ाइलों को शेयर करने की क्षमता के साथ नए फीचर को टेस्ट कर रही हैं। इसके अलावा व्हाट्सएप एक और नए फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को यह समझने में मदद करेगा कि कोई डॉक्यूमेंट हमारे डिवाइस पर पूरी तरह से डाउनलोड हो गया है या कंपनी के सर्वर पर अपलोड हो गया है।

 
WhatsApp Feature: व्हाट्सएप चलाने वालों के लिए गुड न्यूज, अब मिलने वाला है यह सबसे बेस्ट फीचर

WhatsApp में जल्द मिलेगा यह धाँसू फीचर

फाइल कब तक होगी अपलोड या डाउनलोड, अब व्हाट्सएप पर कर सकेंगे ट्रैक

WABetaInfo द्वारा सबसे पहले रिपोर्ट की गई, व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर जोड़ रहा है जो यूजर्स को यह ट्रैक करने की अनुमति देता है कि कोई डॉक्युमेंट पूरी तरह से ब्रॉडकास्ट हो गया है या नहीं। फ़ाइलें शेयर करते समय, वेब, iOS और एंड्रॉइड के लिए प्रोग्राम के वर्तमान बीटा वर्जन अराइवल का अनुमानित समय प्रदर्शित करता हैं, इसलिए आपको पता चल जाएगा कि फ़ाइल को भेजने में कितना समय लगेगा।

व्हाट्सएप के माध्यम से भेज सकेंगे 2GB तक की फाइल

WhatsApp एक और नए फीचर पर भी काम कर रहा है जो यूजर्स को बड़ी फ़ाइलों (2GB तक) को ट्रांसफर करने की अनुमति देगा, यह नया ETA फ़ंक्शन विशेष रूप से बड़ी फ़ाइलों को भेजते समय फायदेमंद हो सकता है। यह नया फीचर सभी प्लेटफार्मों पर काम करती दिखती है, इसलिए iOS और वेब यूजर्स यह देख पाएंगे कि एंड्रॉइड हैंडसेट से फ़ाइल को अपलोड करने में कितना समय लगेगा।

WhatsApp Feature: व्हाट्सएप चलाने वालों के लिए गुड न्यूज, अब मिलने वाला है यह सबसे बेस्ट फीचर

यदि आप इस नए फीचर को आज़माना चाहते हैं, तो आप Google Play Store के माध्यम से व्हाट्सएप के बीटा प्रोग्राम में शामिल हो सकते हैं और उसके बाद Beta वर्जन को इंस्टॉल करके इन नए फीचर्स को टेस्ट कर सकते हैं। हालांकि ज्यादातर बीटा प्रोग्राम जल्द ही फुल हो जाता है।

कब आएंगे स्टेबल वर्जन

रही बात इन फीचर्स के स्टेबल वर्जन की, तो इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है कि व्हाट्सएप का यह फीचर स्टेबल वर्जन के रूप में कब रोल आउट किया जाएगा। लेकिन Gizbot हिंदी के साथ बने रहे ताकि आपको व्हाट्सएप्प से जुड़ी ऐसी ताजा खबरें मिलती रहेंगी।

 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp Is Testing Big File Sharing Feature

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X