India

WhatsApp ला रहा है नया फीचर, वीडियो कॉल के दौरान दिखेगा आपका अवतार

|

इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (WhatsApp) जिन्होंने हाल ही में 2GB तक की बड़ी फ़ाइलों को शेयर करने की क्षमता, 512 मेंबर्स को ग्रुप में जोड़ने और इमोजी रिएक्शन जैसे कई फीचर्स को पेश किया था और अब WhatsApp एक बार फिर कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है जिससे वीडियो कॉलिंग करने का तरीका ही बदल जाएगा। साथ ही कंपनी कई और फीचर्स पर भी काम कर रही है।

 
WhatsApp ला रहा है नया फीचर, वीडियो कॉल के दौरान दिखेगा आपका अवतार

WhatsApp लाने जा रहा है नया Video कॉल अवतार फीचर

व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर वेबसाइट WABetaInfo की लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें तो मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (WhatsApp) एक अवतार पर काम कर रहा है जिसका इस्तेमाल यूजर्स वीडियो कॉल के दौरान अपने फेस की जगह कर पाएंगे। जी हाँ, यूजर्स वीडियो कॉलिंग के दौरान इस फीचर में वर्चुअल अवतार (WhatsApp Video Call Avatar) दिखा पाएंगे।

इस फीचर में यूजर्स खुद को एक कार्टून की तरह दिखा पाएंगे। हालांकि यह फीचर ऐपल iPhone में पहले से ही मिलता है। यह वर्चुअल अवतार आपके एक्सप्रेशन के हिसाब से काम करता है।

रिपोर्ट्स की मानें तो यूजर्स को वीडियो कॉल के पास इस अवतार फीचर को दिखाया जाएगा। जी हाँ, जब फीचर को रोल आउट किया जाएगा, तो वीडियो कॉल पेज के भीतर इंस्टेंट अवतार पर स्विच करने का एक नया ऑप्शन होगा जैसा कि रिपोर्ट द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में देखा गया है। चूंकि यह फीचर अभी डेवलपिंग मोड में है, इसलिए अभी के लिए "Switch To Avatar" पर टैप करने में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

WhatsApp ला रहा है नया फीचर, वीडियो कॉल के दौरान दिखेगा आपका अवतार

इसलिए अभी इस फीचर के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। सबसे पहले बीटा में टेस्ट किया जाएगा और इसके बाद स्टेबल वर्जन पेश किया जाएगा।

इतना ही यूजर्स अपने अवतार को किसी चैट में या ग्रुप में भी भेज सकते है। इसके लिए यूजर्स को एक अलग से Avatar Editor टूल दिया जाएगा, जहां वह अवतार को कस्टमाइज करके अपने जैसा बना सकेंगे।

WhatsApp कई और फीचर्स पर भी काम कर रहा है जिसमें एक Blur टूल है। इसे एंड्रॉइड बीटा वर्जन में जोड़ा गया था और यह ड्राइंग टूल को डेस्कटॉप ऐप में भी जोड़ने की योजना बना रहा है। मीडिया एडिटर में इमेज के एक हिस्से को ब्लर करने का ऑप्शन होगा। हालांकि इन फीचर्स के बारे में अभी कोई सटीक खबर नहीं है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp rolled out a host of new features such as the ability to share large files of up to 2GB, and increased group chats size limit that accommodates 512 participants, and emoji reactions.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X