WhatsApp Multi-Device: अब एक साथ 4 डिवाइस में चला पाएंगे एक व्हाट्सएप अकाउंट

|

व्हाट्सएप मल्टी-डिवाइस सपोर्ट का बीटा वर्जन आखिरकार रिलीज कर दिया है। इससे संकेत मिलता है कि जल्द ही WhatsApp यूजर्स अपने व्हाट्सएप अकाउंट को एक से ज्यादा डिवाइस में इस्तेमाल कर सकेंगे। अपकमिंग WhatsApp Multi-Device फीचर में यूजर्स एक अकाउंट को चार अलग-अलग डिवाइस में चला पाएंगे।

 
WhatsApp Multi-Device: अब एक साथ 4 डिवाइस में चला पाएंगे एक व्हाट्सएप अकाउंट

WhatsApp मल्टी-डिवाइस को अभी चुनिंदा यूजर्स के लिए ही जारी किया गया है। मतलब पहले टेस्टिंग के बाद पूर्ण रूप से जारी किया जाएगा। कुछ महीने पहले, व्हाट्सएप और फेसबुक दोनों ने इस साल के अंत में मल्टी-डिवाइस फीचर डब किए गए व्हाट्सएप फीचर को जारी करने की घोषणा की थी। हालांकि अभी तक इसके लॉन्च डेट की घोषणा नहीं की है।

WhatsApp Multi Device रहेगा एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड

कुछ महीने पहले फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा था कि कंपनी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन बनाए रखने की तकनीकी चुनौती का सामना कर रही है। व्हाट्सएप हेड विल कैथकार्ट अब ट्विटर शेयर करते हुए कहा है कि इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर में यूजर्स की सुरक्षा और गोपनीयता को कैसे सुनिश्चित करेगा।

कैथकार्ट ने यह भी पुष्टि की कि व्हाट्सएप मल्टी-डिवाइस अपकमिंग फीचर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होगा, जिसका अर्थ है कि मैसेज भेजने और प्राप्त करने वाले के अलावा कोई भी चैट को पढ़ने / देखने में सक्षम नहीं होगा। "हमने नई टेकनॉलजी को डेवलप किया है जो आपके डेटा को सिंक में रखते हुए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन बनाए रखते हैं।

कब करेगा व्हाट्सएप मल्टी-डिवाइस सपोर्ट को रिलीज

कैथकार्ट ने आगे कहा, 'हम इस पर लंबे समय से काम कर रहे हैं। अब तक WhatsApp एक समय में केवल एक डिवाइस पर उपलब्ध है। और डेस्कटॉप और वेब सपोर्ट ने केवल आपके फोन को मिरर करके काम किया - जिसका मतलब था कि आपका फोन चालू होना चाहिए और एक सक्रिय इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए। "हमारी मल्टी-डिवाइस कैपेबिलिटी डेस्कटॉप/वेब और पोर्टल का उपयोग करने वाले लोगों के लिए तुरंत अनुभव को बेहतर बनाती है। इस प्रकार यह पूर्ण रूप से जल्द ही उपलब्ध हो जाएगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp Multi-Device Beta Version: Now you will be able to run one WhatsApp account on 4 devices.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X