अब प्रोफाइल पिक्चर पर क्लिक करके देख पाएंगे स्टेटस, ऐसे उठायें फीचर का मजा

|
अब प्रोफाइल पिक्चर पर क्लिक करके देख पाएंगे स्टेटस, ऐसे उठायें  मजा

अगर आप WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। दरअसल, व्हाट्सएप ने अपने नए अपडेट में कई नए फीचर जारी किए हैं। इनमें से सबसे बड़ा फीचर स्टेटस से जुड़ा है। यह फीचर काफी हद तक इंस्टाग्राम से मिलता-जुलता है।

 

अगर आप अभी WhatsApp पर जाते हैं तो आपको स्टेटस के लिए एक अलग सेक्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करके आप अपने कॉन्टैक्ट का स्टेटस देख सकते हैं। लेकिन अब आपको यूजर्स की प्रोफाइल पर उनके स्टेटस के निशान नजर आएंगे।

स्टेटस फीचर होगा बड़ा बदलाव

नए फीचर के तहत अब जब आप किसी यूजर की प्रोफाइल फोटो पर क्लिक करेंगे तो आपको उसकी फोटो पर उस यूजर का स्टेटस सिंबल दिखाई देगा। अगर उस यूजर ने स्टेटस डाला है, तो उसकी प्रोफाइल फोटो के चारों ओर एक हरा या नीला घेरा दिखाई देगा। जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे तो आपको स्टेटस दिखाई देगा।

नए अपडेट में और भी कई फीचर

WhatsApp के नए अपडेट में आपको और भी कई नए फीचर मिलेंगे। इसमें दूसरा सबसे अहम फीचर है ग्रुप कॉलिंग लिंक और स्टेटस इमोजी रिप्लाई। इसके अलावा Hide Online Status का ऑप्शन भी आया है। इस सेटिंग से आप अपना ऑनलाइन स्टेटस छुपा सकते हैं।

सेंड किये मैसेज एडिट करना होगा आसान

आपको जल्द ही मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप पर कुछ और नई सुविधाएं मिलेंगी। इसमें सबसे खास बात होगी WhatsApp मैसेज एडिटिंग। इस ऑप्शन के आने के बाद आप किसी को भेजे गए अपने व्हाट्सएप मैसेज को एडिट कर सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस फीचर की टेस्टिंग जोर-शोर से कर रही है।

 

और भी ढेर सारे फीचर होंगे ऐड

इसके अलावा, व्हाट्सएप ग्रुप में 512 सदस्यों की मौजूदा सीमा को बढ़ाकर 1024 करने की भी योजना है। इतना ही नहीं, जल्द ही आपको दस्तावेज़ साझा करते समय उनके साथ कैप्शन शेयरकरने का विकल्प भी मिलेगा। आपको जल्द ही व्यू वन्स मोड नाम का फीचर भी मिलेगा। इसमें अगर आप कोई मैसेज, इमेज या वीडियो भेजते हैं तो रिसीवर उसका स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएगा।

 
Best Mobiles in India

English summary
Under the new feature, now when you click on the profile photo of a user, you will see the status symbol of that user on his photo.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X