WhatsApp Polls फीचर हुआ उपलब्ध; Android और Apple यूजर ऐसे करें इस्तेमाल

|
WhatsApp Polls फीचर हुआ उपलब्ध; चैटिंग में आएगा दोगुना मजा

वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए आक्रामक तरीके से लगातार कई फीचर रोलआउट कर रहा है। इसने हाल ही में ग्रुप, इमोजी रिएक्शन, बड़ी फ़ाइलों को शेयर करने की क्षमता और ग्रुप एडमिन के द्वारा दूसरों के मैसेज को हटाने जैसे फ़ीचर को रोल आउट किया था। एक और नया फीचर जिसे अब यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है, वह है पोल।

 

इस साल अप्रैल में बीटा वर्जन में देखा गया फीचर अब दुनिया भर के एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है। व्हाट्सएप पोल यूजर को प्रश्न पूछने और दूसरों को विकल्पों में से चुनने की अनुमति देता है। आइए देखें कि व्हाट्सएप पोल क्या है, इसके बारे में डिटेल से जानते हैं।

WhatsApp Pole फ़ीचर हुआ ऐड

व्हाट्सएप ने ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया चैनलों पर यह घोषणा करने के लिए पोस्ट किया कि वह अब सभी यूजर के लिए पोल फीचर शुरू कर रहा है। इस खास फ़ीचर से अब, आपको एक प्रश्न पूछने और पूरे ग्रुप में दूसरों के रिप्लाई के लिए स्क्रॉल करने की जरुरत नहीं है। आप बस इतना कर सकते हैं कि दूसरों की पसंद के बारे में जल्दी से जानने के लिए एक पोल बना सकते हैं।

WhatsApp Pole फ़ीचर का ऐसे करें इस्तेमाल

आपको बस इतना करना है कि किसी ग्रुप या फ्रेंड की की चैट पर जाएं और बाएं कोने में प्लस आइकन पर टैप करें। पोल को सेलेक्ट करें और प्रश्न लिखें और दो विकल्प जोड़ें, और भेजें। अब ग्रुप के दूसरे मेंबर अपनी पसंद के हिसब से उस पोल में क्लिक कर सकते हैं। आमतौर पर लिस्ट में से केवल एक विकल्प चुनने का विकल्प होता है।

 

व्हाट्सएप वर्तमान में यूजर को एक से अधिक विकल्प चुनने की अनुमति दे रहा है। रिप्लाई पोस्ट में कई यूजर शिकायत करते हैं कि कंपनी को यूजर को केवल एक विकल्प चुनने की अनुमति देनी चाहिए और इससे अधिक नहीं। व्हाट्सएप ने अभी तक इस बारे में कोई जवाब नहीं दिया है।

पोल फ़ीचर टेलीग्राम और ट्विटर पर पहले से ही उपलब

वॉट्सऐप द्वारा जारी किए जा रहे पोल्स कंपनी के प्रतिद्वंद्वी प्लेटफॉर्म जैसे ट्विटर और टेलीग्राम पर पहले से ही उपलब्ध हैं। ट्विटर और टेलीग्राम दोनों में बहुत लंबे समय से पोल फीचर हैं। नए फीचर के साथ, व्हाट्सएप अपनी टक्कर वाली कंपनी के फेसबुक मैसेंजर सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से निपटने की कोशिश कर रहा है।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
WhatsApp polls is live for all Android and iOS users around the world.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X