WhatsApp लाया शानदार अपडेट, मिस्टर इंडिया की तरह गायब हो जाएंगे मैसेज

|

सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में से एक, WhatsApp ने सभी उपयोगकर्ताओं के लिए तीन नई और महत्वपूर्ण गोपनीयता सुविधाओं की घोषणा की है। सुविधाओं में से एक उपयोगकर्ताओं को View Once messages के स्क्रीनशॉट लेने से प्रतिबंधित करता है। अब, यह एक बहुप्रतीक्षित विशेषता थी।

 

WhatsApp ने पेश किया फीचर, ग्रुप छोड़ने पर नहीं चलेगा किसी को पताWhatsApp ने पेश किया फीचर, ग्रुप छोड़ने पर नहीं चलेगा किसी को पता

WhatsApp लाया शानदार अपडेट, मिस्टर इंडिया की तरह गायब हो जाएंगे मैसेज

2 दिन पहले की गई गलती भी सुधार सकेंगे WhatsApp यूजर्स, जाने कैसे ?2 दिन पहले की गई गलती भी सुधार सकेंगे WhatsApp यूजर्स, जाने कैसे ?

View Once Feature की हुई थी कड़ी आलोचना

जब WhatsApp ने View Once लॉन्च किया, तो कई उपयोगकर्ताओं ने इसकी आलोचना की क्योंकि लोग ऐसे संदेशों के स्क्रीनशॉट ले रहे थे और इससे फीचर के पीछे के मूल विचार पर असर पड़ा। जैसा कि नाम से पता चलता है, View Once or Disappearing Messages Feature यूजर्स को केवल एक बार फोटो या वीडियो शेयर करने की अनुमति देता है।

प्राप्तकर्ता संदेश को केवल एक बार देख पाएगा। कुछ ऐसा ही फीचर इंस्टाग्राम पर पिछले कुछ समय से उपलब्ध है। WhatsApp ने पुष्टि की है कि कंपनी वर्तमान में View Once मैसेज के लिए स्क्रीनशॉट ब्लॉकिंग फीचर का परीक्षण कर रही है और यह बहुत जल्द सभी के लिए उपलब्ध होगा। कंपनी ने कहा कि यह सुविधा उपयोगकर्ताओं के लिए "जल्द ही" शुरू होगी।

जानिए कहां से आता है Google बाबा के पास हर सवाल का जवाबजानिए कहां से आता है Google बाबा के पास हर सवाल का जवाब

आप WhatsApp पर View Once सेटिंग को कैसे इनेबल करते हैं? प्रक्रिया iOS और एंड्रॉइड दोनों पर समान है।

स्टेप 1: सबसे पहले WhatsApp ऐप को अपडेट करें।
स्टेप 2: एक फोटो या वीडियो चुनें जिसे आप एक बार किसी के साथ शेयर करना चाहते है।
स्टेप 3: कैप्शन बार के बगल में उपलब्ध व्यू वन्स आइकन पर क्लिक करें।
स्टेप 4: सुविधा के Activation Featureकी पुष्टि करें।
स्टेप 5: अंत में, केवल एक बार देखे जाने वाले फोटो या वीडियो को शेयर करने के लिए Send बटन पर क्लिक करें।

यहां जानें किस बैंक की कितनी है डेली ट्रांजेक्शन लिमिटयहां जानें किस बैंक की कितनी है डेली ट्रांजेक्शन लिमिट

WhatsApp लाया शानदार अपडेट, मिस्टर इंडिया की तरह गायब हो जाएंगे मैसेज

पिछले कुछ सालों में हमने देखा है कि WhatsApp कई प्राइवेसी फीचर पेश करता है। प्लेटफ़ॉर्म पहले से ही उपयोगकर्ताओं को अपनी स्थिति, प्रोफ़ाइल फ़ोटो और Last Seen लोगों के साथ शेयर करने की अनुमति देता है, जिन पर वे भरोसा करते है। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म का यह भी दावा है कि सभी व्हाट्सएप चैट एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड है। इसका मतलब है कि चैट केवल मैसेज भेजने वाले और प्राप्त करने वाले ही देख सकते है, किसी और के द्वारा नहीं। WhatsApp भी नहीं।

Instagram Reels वीडियो आ गई हैं पसंद, तो यूँ चुटकियों में करें डाउनलोडInstagram Reels वीडियो आ गई हैं पसंद, तो यूँ चुटकियों में करें डाउनलोड

 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp, one of the most popular instant messaging platform, has announced three new and important privacy features for all users. One of the features restricts users from taking screenshots of View Once messages. Now, this was a much-awaited feature.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X